Abhi Bharat

सीवान : शांति व अमन-चैन की दुआ के साथ मनी ईद

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में शनिवार को रमजानुल मोबारक का पर्व ईद-उल-फितर सोमवार को पुरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. पिछले एक माह से लगातार रोजा रखने वाले रोजेदारो ने शुक्रवार को ईद की चाँद के दीदार के बाद रविवार को सुबह ठीक नौ बजे मस्जिदों और ईदगाहो में ईद की नमाज अदा किया.

वहीं शहर के नई किला नवलपुर स्थित ईदगाह में काफी बड़ी संख्या में एकत्रित हुए रोजेदारो ने बकायदे तहजीब और अकीदत के साथ नमाज अदायगी कर अल्लाह से शांति-अमन और ख़ुशी के लिए दुआ मांगी. उसके बाद एक दुसरे से गले मिल ईद मोबारक की बधाईयाँ दी.

इस मौके पर सुन्नी वक्फ बोर्ड समिति के सचिव मंसूर आलम ने भी ईद की नमाज अता कर आपसी एकता और भाईचारा बरक़रार रखने की दुआ-फरमाईश की. उनके साथ वार्ड पार्षद सलीम सिद्दीकी यरफ पिंकू भी मौजूद रहें.

वहीं पूरे जिले भर में भी शांति व भाईचारगी के साथ  ईद मनाई गई. उधर, ईद के मद्देनजर जिले भर में पुलिस और प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतेजाम किये गए. शहर के चप्पे चप्पे पुलिस बलों और मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई थी. वहीं उप विकास आयुक्त विधु भूषण चौधरी, सदर एसडीओ अमन समीर व एएसपी कांतेश कुमार मिश्र के साथ साथ एसपी नवीन चंद्र झा भी मौजूद रहे. जबकि ईद की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को शहर में फ्लैग मार्च भी किया गया.

You might also like

Comments are closed.