Abhi Bharat

मोतिहारी : ताइक्वांडो प्रशिक्षुओ का प्रशिक्षण शुरू, कोरियाई कोच द्वारा दिया जा रहा प्रशिक्षण

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय में पांच दिवसीय ताइक्वांडो प्रशिक्षण का कार्यक्रम सोमवार से प्रारंभ हो गया, जो अगामी 25 सितंबर तक चलेगा. इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में बिहार के विभिन्न जिलों से आये ताइक्वांडो प्रशिक्षुओ को प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

बता दें कि उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन ताइक्वांडो एशोसिएशन ऑफ बिहार के तत्वाधान में किया गया है. इस संदर्भ में जानकारी देते हुए एसोसिएशन के सचिव सुधीर कुमार ने बताया कि कोरिया से आए कोच कुमार मानन्दर और राजेंद्र शाही द्वारा खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि हमारे एसोसिएशन का एकमात्र सपना बिहार के बच्चों को अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों से भिड़ंत करने के योग्य बनाना है.

इंडो-नेपाल ताइक्वांडो पीस टुर्नामेंट के लिए प्रशिक्षुओ को किया जा रहा तैयार

मौके पर मौजूद प्रशिक्षण आयोजन समिति के अध्यक्ष अधिवक्ता आलोक चन्द्र ने बताया कि प्रशिक्षणार्थी बच्चों के आवास और भोजन की समुचित व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण वर्ग में भाग लेने आये खिलाड़ी इंडो-नेपाल ताइक्वांडो पीस टूर्नामेंट में अधिक से अधिक मेडल जीते इसके लिए कोरियाई कोचों द्वारा बेहतर प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

प्रशिक्षण के दौरान ताइक्वांडो एसोसिएशन के उपाध्यक्ष राजेश कुमार, कोषाध्यक्ष रवि कुमार पांडेय, आयोजन समिति के उपाध्यक्ष बबन कुशवाहा, निखिल कुमार एवं शिवशंकर झा सहित अन्य जिलों के सांगठनिक पदाधिकारी मौजूद थे. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.