Abhi Bharat

सीवान : जिले के स्‍थापना के 50 वर्ष पर श्रीराम कथा के आयोजन हेतु समिति का हुआ गठन, डॉ रामेश्‍वर सिंह बने अध्यक्ष

सीवान नगर गोशाला रोड स्थित श्री साईं मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल के सभागार में सनातन संस्‍कृति न्‍यास सीवान के द्वारा आहुत बैठक में श्रीराम कथा आयोजन समिति का गठन किया गया. यह बैठक आईएमए के अध्‍यक्ष डाॅ शशिभूषण सिन्हा की अध्यक्षता में संपन्न हुई. इस बैठक में मुख्य रुप से अगामी 02 मई से 10 मई 2023 तक आयोजित होने वाले पूज्य राजन जी महाराज द्वारा रामकथा के वाचन को लेकर विशेष चर्चा हुई.

बैठक का प्रारंभ मंगला चारण के द्वारा किया गया. सभी सदस्यों को पंडित रंगनाथ उपाध्याय ने चंदन तिलक लगाकर अभिनंदन किया. सभागार में उपस्थित समिति के सदस्यों का परिचय सनातन संस्कृति न्यास के संस्थापक डॉ राकेश कुमार तिवारी ने कराया. वहीं श्रीराम कथा आयोजन के उद्देश्य एवं विषय की महता के बारे में राजेश पांडेय ने विस्तार से बताया. श्रीराम कथा आयोजन समिति की संरचना पर विस्तार से की गई चर्चा तत्पश्चात श्रीराम कथा आयोजन समिति की संरचना पर विस्तार से जादूगर विजय ने अपनी बात रखी. इस कथा के आयोजन हेतु डॉ रामेश्वर सिंह को आयोजन समिति का अध्यक्ष, डॉ शरद चौधरी को स्वागताध्यक्ष व डॉ राजन कल्याण सिंह को सह स्वागताध्यक्ष, डॉ राकेश कुमार तिवारी को महामंत्री, जादूगर विजय को संयोजक, विजय कुमार,सुनील कुमार, नन्द कुमार द्विवेदी को सह संयोजक,जबकी कोषाध्यक्ष के रूप में प्रेमशंकर सिंह व सह कोषाध्यक्ष प्रकाश श्रीवास्तव का मनोनीत किया गया. जबकि श्रीराम कथा आयोजन समिति के संरक्षकों में जिले के सभी सांसद, विधायक, विधान पार्षद पूर्व सांसद, विधायक,जनप्रतिनिधि व नगर के गणमान्य व्यक्ति होंगे. वहीं कथा आयोजन के समय एक ग्रंथ के प्रकाशन हेतु संपादक के तौर पर डॉ अशोक प्रियंवद, उप संपादक के रूप में राजेश पांडेय एवं गणेश दत्त पाठक का मनोनयन किया गया.

वहीं प्रखंड स्तर पर भी आयोजन समिति के गठन को लेकर सभी 19 प्रखंडों के प्रखंड प्रमुख के नामों की घोषणा की गई. जिनमें आन्दर से विशाल दुबे, बड़हरिया से रंजन जी, आनंद मिश्रा, भगवानपुर हाट से ललन सिंह नीलमणि, अवधेश पांडेय, जेपी सिंह, गोरेयाकोठी से राजीव रंजन पांडेय, श्‍याम किशोर तिवारी, गुठनी अमित चुतुर्वेदी, हेमंत दुबे, हुसैनगंज से अमित वेलफेयर ट्रस्ट के अमित जी, महाराजगंज से रंजीत तिवारी, जय किशोर पांडेय, रघुनाथपुर से ब्रजेश दुबे, प्रसेनजीत चौरसिया, सिसवन प्रखंड से रमेश तिवारी, जिरादेई प्रखंड से कृष्ण कुमार सिंह, ललितेश्वर कुमार राय,, नौतन प्रखंड से राजेश पांडेय, अजय तिवारी, लकड़ी नबीगंज से अखिलेश पांडेय, दरौली से सुशील पांडेय, सुनील पांडेय होंगे. जबकि धर्मवीर सिंह को बसंतपुर, भगवानपुर हाट एवं लकड़ी नबीगंज प्रखंड का प्रभारी मनोनीत किया गया. साथ ही समिति सदस्यों के रूप में विनय शाही, वशिष्ठ पाठक, धर्मेश कुमार मुन्ना, रूपेश कुमार सोनी, रंगनाथ उपाध्याय, ललितेश्वर राय, डॉ विजय कुमार पांडेय, धनंजय मिश्रा मनोनीत किया गया. अंत में आध्यात्मिक गुरु पंडित रंगनाथ उपाध्याय ने शांति मंत्र पाठ से कार्यक्रम का समापन कराया. कार्यक्रम का सफल संचालन जादूगर विजय व डॉ राकेश कुमार तिवारी ने किया. इस मौके पर डॉ विनय कुमार सिंह, डॉ दिनेश सिंह व डॉ संजय सिंह सहित दर्जनों की संख्‍या में समाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.