Abhi Bharat

चाईबासा : पिल्लई भवन में 100 लाभुकों के बीच साड़ी-धोती वितरण कर सोना-सोबरन साड़ी धोती वितरण योजना का हुआ शुभारंभ

चाईबासा में झारखंड राज्य के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व तथा खाद्य एवं उपभोक्ता विभाग के मंत्री रामेश्वर उरांव, शिक्षा मंत्री जगरन्नाथ महतो, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन की उपस्थिति में दुमका में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम सोना-सोबरन साड़ी धोती वितरण योजना के शुभारंभ अवसर के परिपेक्ष्य में पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय शहर चाईबासा स्थित पिल्लई सभागार में सूबे की महिला बाल-विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग की मंत्री जोबा माझी के नेतृत्व तथा सिंहभूम सांसद गीता कोड़ा, जगन्नाथपुर विधायक सोनाराम सिंकु, जिला उपायुक्त अनन्य मित्तल, जिला आपूर्ति पदाधिकारी अमित प्रकाश, सदर अनुमंडल पदाधिकारी, शशीन्द्र बड़ाईक की उपस्थिति में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

उक्त कार्यक्रम में मुख्य कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया गया एवं टू वे कम्युनिकेशन के माध्यम से मुख्यमंत्री के द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित मंत्री एवं जिला उपायुक्त के साथ संवाद किया गया. मुख्य कार्यक्रम के उपरांत स्थानीय कार्यक्रम में जिला अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों से आए 100 लाभुकों को साड़ी-धोती/लूंगी का वितरण कर योजना का जिले में शुभारंभ किया गया.

इस अवसर पर मंत्री जोबा माझी ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में आगाज किए गए इस महत्वाकांक्षी योजना का मुख्य उद्देश्य समाज में अंतिम पायदान के आमजनों को तन ढकने हेतु कपड़ा उपलब्ध करवाना है. उन्होंने कहा कि खाद्य एवं उपभोक्ता विभाग के द्वारा राज्य अंतर्गत प्रत्येक नागरिक को राशन उपलब्ध करवाने का कार्य सतत जारी है तथा इसी क्रम में उक्त योजना का भी शुभारंभ किया गया है. उन्होंने कहा कि मानव जीवन यापन के मुख्य तीन मूलभूत सुविधा रोटी, कपड़ा और मकान की उपलब्धता को लेकर राज्य सरकार कृत संकल्पित है.

वहीं जिला उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि आज प्रारंभ किए गए सोना सोबरन साड़ी-धोती वितरण योजना के तहत जिले में गुलाबी एवं पीला राशन कार्ड धारी व्यक्ति को साल में दो बार 10 रुपये की लागत पर वस्त्र उपलब्ध करवाया जाएगा. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.