Abhi Bharat

चाईबासा : पुलिस और पीएलएफआई उग्रवादियों के बीच मुठभेड़, भारी मात्रा में हथियार और कारतूस बरामद

चाईबासा से बड़ी खबर है, जहां प्रतिबंधित पीएलएफआई संगठन के दिनेश गोप व जीदन गुड़िया के दस्ते के साथ बंदगांव थाना के खण्डा गांव के जंगलों में पुलिस की मुठभेड़ हुई है. हालांकि पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी भाग निकले.

बताया जाता है कि पश्चिमी सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित बंदगांव थाना क्षेत्र खाण्डा गांव में पीएलएफआई नक्सलियों द्वारा किसी बड़ी घटना का अंजाम देने के लिए एकत्रित होने की सूचना चाईबासा पुलिस को गुप्त रूप से मिलि थी. इसी सुचना को पाकर चाईबासा पुलिस बंदगांव थाना क्षेत्र के खाण्डा गांव के जंगल-पहाड़ी क्षेत्र में चाईबासा पुलिस एवं झारखण्ड जगुआर की संयुक्त टीम के द्वारा सर्च अभियान चलाया गया. शुक्रवार को संध्या में खाण्डा गांव की पहाड़ी में सुरक्षा बलों एवं प्रतिबंधित पीएलएफआई संगठन के दिनेश गोप व जीदन गुड़िया के दस्ते के उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. यह मुठभेड़ करीब आधे घंटे तक चली. सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देखकर घना जंगल एवं पहाड़ी क्षेत्र का फायदा उठाकर उग्रवादी भाग खड़े हुए.

वहीं मुठभेड़ बंद होने के बाद चलाये गये सर्च अभियान में बहुत सारे हथियार, जिन्दा कारतूस, वॉकी-टॉकी, मोबाइल एवं अन्य महत्वपूर्ण सामान बरामद हुये हैं. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.