Abhi Bharat

चाईबासा : कुदाल से वार कर चचेरे भाई ने की भाई की हत्‍या, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

चाईबासा / पश्चिमी सिंहभूम जिले के सारंड़ा क्षेत्र में पड़ने वाले गुवा थाना अन्‍तर्गत लिपुंगा गांव में टुंगिया उर्फ डोबरो चाम्पिया (29 वर्ष) की हत्या शराब के नशे में उसके चचेरे भाई सोनू चाम्पिया ने बांस के डंडे एवं सर के पीछे कुदाल से वारकर कर दी.

इस संबंध में बुधवार को किरीबुरू पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी अजीत कुमार कुजूर एवं गुवा थाना प्रभारी अनील कुमार यादव ने गुवा थाना में पीसी करते हुए बताया कि बीते मंगलवार 2:30 बजे नशे की हालत में 26 वर्षीय आरोपी सोनू चाम्पिया ने कुदाल से चचरे भाई टुंगिया उर्फ डोबरो चॉपिया के शर के पीछे वार कर हत्‍या कर दिया. आरोपी भाई सोनू चाम्पिया के दिए गए ब्‍यान के साथ साथ ग्रामीणों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि अभियुक्त सोनू चाम्पिया शराब पी लेने के बाद मारपीट करता था. मृतक टोंगिया के शव को पोस्टमार्टम हेतु चाईबासा भेज दिया गया है. मृतक टोंगिया के दो छोटे बच्चे एवं पत्नी असहाय रूप से जीवन यापन करने की स्थिति में है.

किरीबुरू पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी अजीत कुमार कुजूर ने कहा कि इंदिर आवास एवं वृद्धा पेंशन की तहत इस परिवार को पुलिस प्रशासन के द्वारा सहयोग किए जाने का प्रयास किया जाएगा. इस संदर्भ में गुवा थाना में कांड संख्या 14/2021 भादवि की धारा 302 के तहत मामला दर्ज की गई है तथा मामले के अनुसंधान जारी है. घटना के संदर्भ में गांव वालों का तथा अभियुक्त का बयान के आधार पर इस बात की पुष्टि की गई है कि शराब पीने तथा अज्ञानता के कारण उक्‍त घटना घटी है. पुलिस प्रशासन स्थानीय स्तर पर मुंडा मानकी एवं ग्रामीणों की बैठक कर उन्हें क्षेत्र में शांति व्यवस्था को बनाए रखने के दिशा निर्देश करेगी. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.