Abhi Bharat

चाईबासा : पुलिस और उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ में हथियार के साथ एक पीएलएफआई सदस्य समेत एक संदिग्ध गिरफ्तार

चाईबासा से बड़ी खबर है, जहां दिनेश गोप एवं जीदन गुडिया के दस्ते के उग्रवादियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ में पुलिस को दो संदिग्ध जिसमे एक पीएलएफआई सदस्य है, को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है.

बुधवार को एसपी अजय लिण्डा ने प्रेस वार्ता कर बताया कि पुलिस को विभिन्न स्रोतों से बंदगांव थाना क्षेत्र के सिन्दुरीबेड़ा गांव के जंगल-पहाड़ी क्षेत्र में प्रतिबंधित पीएलएफआई संगठन के दिनेश गोप एवं जीदन गुड़िया के दस्त की भ्रमणशील होने की गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी. सूचना मिलते ही सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतू चाईबासा पुलिस एवं सीआरपीएफ-60 बटालियन की संयुक्त टीम के द्वारा संचालित अभियान के दौरान मंगलवार की संध्या में सिन्दुरीबेड़ा गांव की पहाड़ी में सुरक्षा बलों एवं प्रतिबंधित पीएलएफआई संगठन के दिनेश गोप एवं जीदन गुडिया के दस्ते के उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई.

सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देखकर, घना जंगल एवं पहाड़ी क्षेत्र का फायदा उठाकर उग्रवादी भाग खड़े हुए. मुठभेड़ बंद होने के बाद चलाये गये सर्च अभियान में हथियार, जिन्दा कारतूस, पीएलएफआई वर्दी एवं अन्य महत्वपूर्ण सामान बरामद हुये हैं एवं दो संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा गया. पुछताछ करने पर एक व्यक्ति ने अपना नाम मसकलन सिरूम बताया एवं उसने पीएलएफआई संगठन दिनेश गोप व जिवन गुडिया के दस्ते के लिए लेवी वसूलने, राशन सामग्री पहुंचाने, पुलिस की सूचना देने इत्यादि में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.