Abhi Bharat

सीवान : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर श्रीकृष्णमोहन उषा फाउंडेशन ने लगाया स्वास्थ्य एवं पठन-पाठन सामग्री वितरण शिविर

सीवान जिले के मचकना पंचायत राज के सिंगारपट्टी के नाथ धाम पर श्रीमहामृत्युंजय महायज्ञ स्थल पर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर श्रीकृष्णमोहन उषा फाउंडेशन द्वारा सोमवार को महिलाओं के लिए स्वास्थ शिविर के साथ-साथ बालिकाओं के बीच पठन-पाठन सामग्री का वितरण कर शिक्षा के प्रति जागरूक किया गया.

इस अवसर पर संस्था के सचिव डॉ आशुतोष दिनेन्द्र ने कहा कि महिला अबला नहीं सबला है. अगर कोई एक पुरुष पढ़ता है तो एक पुरुष शिक्षित होता है और एक स्त्री पढती है तो एक पीढ़ी शिक्षित होती है.

बता दें कि स्वास्थ्य शिविर में ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, ईसीजी, वजन, हिमोग्लोबिन, लिवर की जांच एवं किडनी की जांच निशुल्क की गई. वहीं चिकित्सक डॉ आशुतोष दिनेन्द्र एवं डॉ अविनाश चन्द्र ने लगभग 350 मरीजों का स्वास्थ्य जांच किया एवं उचित परामर्श दिया. वहीं बालिकाओं के बीच कॉपी, कलम आदि सामग्रियों का वितरण किया गया.

शिविर में यज्ञ समिति के अध्यक्ष श्रीश्री 108 श्री निजानंद जी महाराज मठाधीश एवं यज्ञाचार्य पं मनीष तिवारी, विनोद गुप्ता, ओम प्रकाश शर्मा, राजू यादव, गुड्डू यादव, अनुज शर्मा, मंटू साह, मुकेश साह, संदीप साह, संतोष प्रसाद, फार्मा से सुमन राय, प्रशांत दुबे, शैलेश गोस्वामी, सैलूड‌ के शैलेश जी, अनुप जी, समाजसेवी गायत्री परिवार के मनोज मिश्र आदि मौजूद रहें. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.