Abhi Bharat

नालंदा : स्वतंत्रता दिवस पर महावीर सेवा मंडल ट्रस्ट द्वारा बजरंगी बीघा गांव में बच्चियों के बीच मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन

नालंदा में रविवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर महावीर सेवा मंडल ट्रस्ट द्वारा बजरंगी बीघा गांव में बच्चियों के बीच मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता के तीन विजेता प्रतिभागियों को दीवाल घड़ी देकर सम्मानित किया गया, जबकि अन्य प्रतिभागियों को कलम, बिस्कुट और साबुन देकर हौसला अफजाई किया गया.

इस मौके पर ट्रस्ट के निदेशक डॉ अवधेश प्रसाद ने बताया कि पिछले 2005 से ही ट्रस्ट द्वारा इस गांव को गोद लिया गया है. तब से यहां के गरीब बच्चे-बच्चियों के लिए शिक्षा के साथ-साथ कई तरह के कार्य समय-समय पर किए जाते हैं. जिससे उनका समुचित विकास हो सके. उनके बीच पठन-पाठन सामग्री का वितरण के साथ साथ गांव में कैंप लगाकर लोगों को स्वच्छ रहने के साथ साथ स्वास्थ्य की भी जांच की जाती है. वहीं ट्रस्ट के संयोजक मंजू प्रसाद ने बताया कि ऐसे गरीब बच्चों के बीच आकर उनके चेहरे पर खुशी देखकर मन प्रसन्न हो जाता है. इसलिए हर पर्व त्योहार के मौके पर ट्रस्ट के द्वारा इनके बीच किसी न किसी तरह के कार्यक्रम का आयोजन कर खुशियां बाटने का काम किया जाता है.

इस मौके पर अध्यक्ष विश्व प्रकाश, सचिव यदुनंदन प्रसाद, कोषाध्यक्ष अजय कुमार, डॉ केके मणि, अलका मणि वर्मा, वंदना वर्मा, अंजू प्रकाश, ओम प्रकाश, मंजू प्रकाश, डॉ वीरेंद्र प्रसाद, अभिषेक कुमार, ऋषभ कुमार, अर्जुन कुमार, सौर्यम, प्रियांश, सिद्धार्थ एवं सत्यम मौजूद थे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.