Abhi Bharat

कैमूर : एनवाईके ने निकाली 200 मीटर की तिरंगा यात्रा, भारत माता की जयकार से गुंजा शहर

कैमूर जिला मुख्यालय भभुआ में आजादी का 75वें अमृत महोत्सव के अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र द्वारा शनिवार को 200 मीटर लंबा तिरंगा यात्रा निकाला गया. जिसमे सभी पार्टियों के जनप्रतिनिधि एंव नगर के जनता शामिल हुए. भारत माता की जय एंव जय हिंद की जयकार से पूरा शहर गूंज उठा. वहीं इस 200 मीटर की लंबी तिरंगा यात्रा को देखने के लिए लोगों की लंबी कतार लग गई. इस यात्रा को देख लोगों में भी जुनून आ गया. तिरंगा यात्रा शहर के कैमूर स्तंभ से शुरू हो कर एकता चौक होते हुए पटेल चौक तक निकाला गया.

वहीं नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा पदाधिकारी सुशील करोलिया ने बताया कि देश की सरकार का आदेश है कि इस साल देश के आजादी के 75वें वर्ष को देश का अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जाए. जिसको देखते हुए विभागीय अधिकारियों के आदेश पर एनवाईके के द्वारा दो सौ मीटर तिरंगा यात्रा निकाला गया है. इस तिरंगा यात्रा का संदेश है लोगों में जुनून व देश भक्ति भरना एवं भाईचारा बनाए रखना, ताकि लोग इस ध्वज को जाने क्योकि यह एक तीन रंग का कपड़ा नहीं है, यह हमारा तिरंगा है, हमारे देश की शान है.

वहीं नगर सभापति जैनेंद्र आर्य ने बताया कि यह जो हमारे देश का तिरंगा है इसमें हमारे वीर शहीदों का बलिदान छुपा है. यह तिरंगा का रंग है ये उन्ही महापुरुषों और विर क्रांतिकारियों के बलिदान का रंग है जिन्होंने अपने खून से सींच के इस तिरंगे को बनाया है. इसीलिए इस तिरंगे के सम्मान के लिए हर हिंदुस्तानी अपने जेब में कफन लेकर चलता है कि ना जाने कब देश के लिए मर मिटने का समय आ जाए, क्योंकि अगर कोई हमारे देश के तरफ बुरी नजर से देखेगा, उसे सारे हिंदुस्तानी एक होकर उससे लड़ाई के लिए शामिल हो जायेंगे और अपने जान की परवाह न करते हुए इस अपने भारत देश पर कोई आंच नहीं आने देंगे. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.