Abhi Bharat

बेगूसराय : पत्रकार ने पेश की मानवता की मिसाल, घायल बाइक सवार को बारिश में भीगते हुए गोद मे लेकर पहुंचाया अस्पताल

बेगूसराय में गुरुवार को हो रहे जोरदार बारिश के कारण एसपी ऑफिस के सामने से गुजरने वाली सड़क पर एक बाइक सवार दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दुर्घटना के क्रम में बाइक सवार व्यक्ति को इतनी चोट पहुंची कि जिसके बाद उसको सही तरीके से खड़े होने में भी दिक्कत हो रही थी. जब उक्त व्यक्ति को देखकर सामने से गुजरने वाला कोई भी व्यक्ति उसकी मदद के लिए आगे नहीं आया तो अपनी ड्यूटी छोड़कर मानवता के लिए सामने आए एक युवा फोटोग्राफर पत्रकार ने उसे आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया.

पत्रकारों की बात करें तो अमूनन वह पहले दुर्घटना हो या घटना के समय न्यूज और वीडियो बनाना उसका काम होता है. लेकिन तेज़ बारिश के बीच असहाय तरीके से दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति के सड़क को सड़क पर गिरे देख बेगूसराय का एक युवा पत्रकार ने फोटो वीडियो के बजाय उसे गोद में उठाकर भागा-भागा अस्पताल जा पहुंचा. अस्पताल पहुंचने के बाद यह पता चला कि उस बाइकसवार युवक की पैर में काफी चोटें आयी है. चिकित्सक ने बताया कि उक्त दुर्घटना में बाइक से एक व्यक्ति दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति की दाएं पैर टूट गई.

मौके पर समय की नजाकत देखते हुए पत्रकार गुलशन कुमार ने वीडियो बनाने की बजाय हो रही वर्षा में भींगते हुए घायल को गोद में उठाया और उसे इलाज के लिए एक निजी अस्पताल पहुंचाया. जिससे उस घायल व्यक्ति की जान बच गई. जिससे दुर्घटना स्थल मौजूद पत्रकार और लोग गुलशन कुमार की सराहना कर रहे हैं. पत्रकार द्वारा घायल को अस्पताल भेजने में पत्रकार पवन बंधु, अजय शास्त्री, मोदस्सीर अहमद, कौनैन अली आदि मौजूद रहे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.