Abhi Bharat

छपरा : राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी ने कालाजार प्रभावित क्षेत्रों का किया निरीक्षण

छपरा जिले में कालाजार उन्मूलन को लेकर व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है. जिले को कालाजार मुक्त करने को लेकर स्वास्थ्य विभाग प्रतिबद्ध है. इस दिशा में सकारात्मक पहल भी की जा रही है. कालाजार से बचाव के लिए सिंथेटिक पैराथाइराड का छिड़काव किया जा रहा है. इसी कड़ी में कालाजार के राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ अंजनी कुमार व वेक्टर बॉर्न डिजिज कंट्रोल ऑफिसर डॉ राकेश कुमार के द्वारा जिले के कालाजार प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर निरीक्षण किया गया.

बता दें कि जिले के परसा प्रखंड के मधुरा तथा दरियापुर प्रखंड के खिरिकिया गांव में आईआरएस छिड़काव कार्य का जायजा लिया. इस दौरान राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी ने परसा और दरियापुर स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया. मरीजों को दी जानेवाली सुविधाओ के बारे में जानकारी ली. रजिस्टर व रिकार्ड भी जांच की गयी. इस दौरान गांवों में उन्होंने आमजनों से भी जानकारी ली कि आपके घर में छिड़काव हुआ है या नहीं. इस दौरान उन्होंने लोगों को कालाजार से बचाव के बारे में जानकारी भी दी.

इस मौके पर डीएमओ डॉ दिलीप कुमार सिंह, दरियापुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सत्येंद्र सिंह, परसा के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुमन कुमार, केयर इंडिया के डीपीओ भीएल आदित्य कुमार समेत अन्य कर्मी मौजूद थे. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.