Abhi Bharat

सीवान : आय से अधिक संपत्ति अर्जन के मामले में जिप अभियंता के घर और कार्यालय पर विजलेंस का छापा

सीवान से बड़ी खबर है, जहां रविवार को मुजफ्फरपुर से आई विजिलेंस की तीन टीमों ने जिला परिषद के अभियंता धनंजय मणि तिवारी के आवास और उनके कार्यालय पर आय से अधिक मामले में छापेमारी की. दिन भर चली इस छापेमारी के दौरान धनंजय मणि तिवारी के नई बस्ती मालवीय नगर मोहल्ला स्थित आवाज से विजिलेंस की टीम को करीब पांच लाख नगद रुपये समेत सोने, चांदी के आभूषण और कई जमीनों के कागजात हाथ लगे हैं. बरामद सभी सामानों को जप्त कर विजिलेंस की टीम रविवार की देर शाम मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हो गई.

जिप अभियंता धनंजय मणि तिवारी

बता दें कि रविवार की सुबह 9:00 बजे के करीब नगर थाना और महादेवा ओपी थाना पुलिस के साथ विजिलेंस की तीन बड़ी-बड़ी गाड़ियां जिला परिषद अभियंता धनंजय मणि तिवारी के मालवीय नगर स्थित आवास पर पहुंची. जिसके बाद पूरे मोहल्ले में बात जंगल की आग की तरह फैल गई और वहां लोगों की भारी भीड़ उमड़ गई. वहीं लोगों के बीच चर्चाओं का बाजार भी गर्म रहा.

गौरतलब है कि जिला परिषद के अभियंता धनंजय मणि तिवारी अपने कार्यकाल के दौरान हमेशा विवादों में रहे हैं. पूर्व में भी उनके ऊपर रिश्वत लेने आदि के कई आरोप लग चुके हैं. वहीं अवकाश प्राप्ति के बाद भी दुबारा अनुबंध पर वे जिला परिषद में अभियंता के रूप में अपनी सेवा दे रहे हैं. इस संबंध में विजिलेंस के डीएसपी ने बताया कि अभियंता धनंजय मणि तिवारी के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में आवेदन दिया गया था, जिसके आलोक में यह छापेमारी की गई.

वहीं धनंजय मणि तिवारी ने बताया कि सरकारी सेवक के घर इस तरह की जांच पड़ताल एक स्वाभाविक प्रक्रिया है. उन्होंने कहा कि उनका जिला परिषद के अध्यक्ष और जिला परिषद के कुछ लोगों से पुराना विवाद चल रहा है, जिसको लेकर उन्हीं लोगों के द्वारा उनके विरुद्ध शिकायत दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि इससे उनके ऊपर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.