Abhi Bharat

सीवान : त्रिलोका हाता चौकी पर असामाजिक तत्वों द्वारा हमला, हमले में चौकी इंचार्ज संतोष कुमार घायल

सीवान से बड़ी खबर है, जहां बड़हरिया थाना के त्रिलोका हाता चौकी पर तैनात चौकी इंचार्ज संतोष कुमार को असामाजिक तत्वों ने लाठी डंडे से मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. मारपीट के दौरान संतोष कुमार बेहोश हो गए. सूचना पाकर थानाध्यक्ष प्रवीण प्रभाकर अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच संतोष कुमार को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़हरिया में भर्ती कराया और मामले में कांड संख्या 273/21 दर्ज कर चार नामजद और तीन अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी. जिसमें थाना प्रभारी द्वारा नामजद अभियुक्तों को पता लगाकर सीवान सदर अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी के अनुसार, आरोपी पूर्व चौकीदार का पोता तथाकथित चौकीदार अशरफ खान और उसके परिजन हैं. इस संबंध में थाना में दिए गए आवेदन में एएसआई चौकी इंचार्ज संतोष कुमार ने बताया है कि तथाकथित चौकीदार अशरफ खान जो क्षेत्र में अपने को चौकीदार बताता है तथा शराब माफियाओं से मिलकर और शराब की बिक्री करता है. उनसे पुलिस के नाम पर मोटी रकम भी लेता है. इसकी सूचना बार-बार मिल रही थी. कई बार इसको मना किया गया था. सभी शराब में लिप्त धंधे वालों को भी पुलिस की गोपनीयता भंग करता था. इसलिए उसके चौकी तथा पुलिस द्वारा दूरी बना लिया गया था. लेकिन कल मंगलवार की रात्रि गश्ती के दौरान बदरजिमी पुल के पास एक गुमटी के पास अशरफ खान खड़ा था जो गुमटी अशरफ खान का बताया जाता है. जिस गुमटी में कई बार दारू भी पकड़ा गया है.

गश्ती के दौरान रात्रि में गुमटी खोलकर वहां खड़ा रहने पर एसआई संतोष कुमार द्वारा बंद करने का आदेश दिया गया. जो तथाकथित चौकीदार अशरफ खान को नागवार गुजरा और आक्रोशित होकर अपने परिजनों को बुलाकर रात्रि गश्ती से लौटे संतोष कुमार पर करीब 9:00 बजे रात्रि में हमला बोल दिया. उस समय एएसआई संतोष कुमार ड्यूटी से लौटकर कपड़ा उतार ही रहे थे कि उन पर अचानक हमला बोल दिया गया. सभी आरोपी लाठी-डंडे से लैस थे. अशरफ खान और परिजन संतोष कुमार को चौकी से खींचने लगे संतोष कुमार अपने बचाव के लिए कमरे में भाग दरवाजा बंद कर लिए लेकिन आरोपियों ने दरवाजा को तोड़ दिया संतोष कुमार को मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया.

संतोष कुमार के दाहिने पैर और दोनों हाथों के कंधे पर गहरे जख्म के निशान हैं. वहीं इस मामले में थाना प्रभारी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया. जिसमें फरहान खान उम्र 19 वर्ष, रब्बू खान उम्र 28 वर्ष, दोनों पिता अशरफ खान, सोहराब अली उम्र 50 वर्ष पिता स्वर्गीय अली इमाम खान, आफताब आलम उम्र 26 वर्ष पिता शौकत अली, ग्राम इजमाली को सदर अस्पताल सीवान से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. यह सभी आरोपी फर्जी इंज्योरी रिपोर्ट बनवाने का प्रयास कर रहे थे. मिली जानकारी के अनुसार, अशरफ खान पूर्व में संतोष कुमार पर दबाव बनाने के लिए शराब माफियाओं की मिलीभगत से फर्जी रूप से एक एसपी को आवेदन दिया था. लेकिन जांच में वह आवेदन फर्जी पाया गया था. इसके बाद भी कई तरह के षड्यंत्र रच रहा था. जिसकी जानकारी पुलिस को थी. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.