Abhi Bharat

सीवान : अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई लूट के मामलों में दस अपराधी गिरफ्तार, देसी कट्टा व मोबाइल समेत बाइक बरामद

सीवान जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई लूट के मामले में 10 अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दी है. घटना में सम्मिलित सभी हथियार व समान भी पुलिस ने बरामद कर लिया है.

इस संबंध में एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय ने गुरुवार को प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि जिले में कहीं भी लूट या अन्य घटना को अंजाम देने वाले सुरक्षित रूप से नहीं रह सकते क्योंकि पूरे जिले से अपराध को कंट्रोल करने के लिए टीम गठित कर सभी क्षेत्रों में कार्रवाई की जा रही हैं। जिले में पिछले एक महीने में लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले दस अपराधी को अलग अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया है. घटना को अंजाम देने में शामिल सभी सामान को भी बरामद कर लिया गया है. एक जनवरी से अब तक जितने भी लूट, छिनतई, मारपीट, गोली जैसे घटना को अंजाम देने वाले सभी अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बता दें कि पहली घटना 21 जनवरी को हुसैनगंज थाना के अंतर्गत आनंद गैस एजेंसी में अपराधियों द्वारा लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. जिसमें कि चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही सामान को भी जप्त किया गया है. गिरफ्तार अपराधियों की पहचान धनखर निवासी मोहम्मद मुमताज खान का पुत्र वसीम खान, परमात्मा शाह का पुत्र विपुल कुमार, श्याम ठाकुर का पुत्र राकेश कुमार व हथौरा गांव निवासी मामन भगत का पुत्र विवेक कुमार के रूप में हुई है, जबकि इस घटना में बरामद सामान अवैध देसी पिस्टल एक, कारतूस चार, मोटरसाइकिल दो, हुसैनगंज थाना क्षेत्र में लूटी गई दो मोबाइल समेत चार हज़ार रुपया बरामद किया गया है.

वहीं दूसरी घटना दस जनवरी की है, जहां धनौती ओपी थाना क्षेत्र के लूसी मोड़ के समीप मोटरसाइकिल सवार तीन अपराधियों ने एक सीएसपी संचालक के दुकान में घुसकर मोबाइल और लैपटॉप की लूट को अंजाम दिया था. जिसमें दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अपराधियों की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के छोटका टरवा निवासी हसमुद्दीन खान का पुत्र अफरोज खान उर्फ ललन खान, बड़हरिया थाना क्षेत्र के सुरवालिया गांव निवासी उमेश कुमार सिंह का पुत्र रितेश कुमार के रूप में हुई है. लूट की मोबाइल बरामद की गई है. वहीं 25 जनवरी को महाराजगंज थाना क्षेत्र के इंदौरी गांव में दो पक्षों में हुई मारपीट में एक पक्ष के विशाल कुमार व आभाष कुमार अपने अन्य सभी साथियों के साथ घटनास्थल पर जाकर दूसरे पक्ष के विवेक चौधरी को गोली मार दिया था. जिसमें विवेक चौधरी को जख्मी हालत में इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर किया गया. जिसके बाद से घायल युवक के फुआ मीना देवी ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी. गिरफ्तार युवकों की पहचान महाराजगंज थाना क्षेत्र के इंदौरी गांव निवासी ढौंदा प्रसाद का पुत्र विशाल कुमार और राकेश यादव का पुत्र आभास कुमार के रूप में हुआ है.

वहीं 21 जनवरी को जामो थाना क्षेत्र के इमलिया मोड़ गोरियाकोठी थाना क्षेत्र के चंदौली पावर हाउस के पास अज्ञात अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था. दोनों घटना के संबंध में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई थी. पुलिस द्वारा तकनीकी ढंग से अनुसंधान करते हुए दोनों लूटपाट का उद्भेदन कर लिया गया. जिसमें दो लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनकी पहचान गोरियाकोठी थाना क्षेत्र के बाजिदतपुर निवासी गफूर अली का पुत्र शाहिद अली, बदरी मठिया निवासी भगवान ठाकुर का पुत्र राहुल ठाकुर के रूप में हुई है. जप्त की गई समान में शामिल एक देसी कट्टा, सात कारतूस एवं एक मोटरसाइकिल शामिल है. इन दोनों अपराधियों को गिरफ्तार होने के बाद जामो थाना के अंतर्गत अन्य के अन्य कांड का भी खुलासा हुआ है. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.