Abhi Bharat

सीवान : दुर्गा पूजा को लेकर नगर थाना में शांति समिति की बैठक आयोजित, वीएमएचई परिसर में होगा रावण पुतला दहन

सीवान में दुर्गा पूजा को लेकर मंगलवार को नगर थाना में शांति समिति की बैठक थानाध्यक्ष जयप्रकाश पंडित की अध्यक्षता में आयोजित हुई.

बैठक मुख्य रूप से नगर में जहां जहां मूर्ति रखी जाती है, उसकी समीक्षा की गई तथा पूजा समितियों से आग्रह किया गया है कि वह यथाशीघ्र अनुज्ञप्ति नगर थाना से प्राप्त कर लें. बैठक में रावण पुतला दहन समिति के सदस्य भी उपस्थित हुए. अध्यक्ष विकास कुमार सिंह जिशु ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी धूमधाम से वीएमएचई इंटर कॉलेज परिसर में रावण पुतला दहन का कार्यक्रम आयोजित होगा. सभाध्यक्ष ने बैठक में उपस्थित अनुज्ञप्तिधारियों से आग्रह किया कि वे शांति, प्रेम व श्रद्धा के साथ दुर्गा पूजा मनाएं.

वहीं पूजा पंडालों और पूजा समितियों से आग्रह किया गया की पूजा स्थलों पर अग्निशामक यंत्र, बालू तथा पानी का प्रबंध किया जाए ताकि अपरिहार्य स्थिति में अगलगी की घटना से निपटा जा सके. अंचलाधिकारी सीवान सदर ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव ने पूजा आयोजकों को पूजा के आयोजन में सहयोग करने का आग्रह किया. उन्होंने उपस्थित लोगों को धन्यवाद ज्ञापित किया.

इस अवसर पर केंद्रीय आखड़ा समिति के अध्यक्ष सुधीर कुमार जायसवाल, वरीय उपाध्यक्ष राजीव रंजन राजू, प्रमील कुमार गोप, शंकर प्रसाद, प्रो असरार अहमद, मुमताज अहमद, मो कलीम, उमेर फरीद, मो फजल अली, मुन्ना प्रधान, दयानंद प्रसाद, कैलाश कश्यप, मुकेश कुमार, शंभू प्रसाद, सुधा सोनी, संतोष राउत, संजय कुमार, राजकुमार सोनी, उत्तम सोनी व कृष्ण जी समेत सभी पूजा समितियों के सदस्य उपस्थित थे.

बता दें कि 26 सितंबर से (विजयादशमी) दुर्गा पूजा प्रारंभ हो रहा है. 5 अक्टूबर को दशहरा है. सीवान में मां दुर्गा की मूर्ति का विसर्जन द्वादशी को होता है तथा मूर्तियों का विसर्जन चतुर्दशी के दिन होता है. सीवान में दशहरा बहुत ही श्रद्धा, प्रेम, भक्ति, सौहार्द तथा उत्साह के साथ मनाया जाता है. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like
Leave A Reply