Abhi Bharat

सीवान : जीरादेई में देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद अंतर्राष्ट्रीय पुस्तकालय के सदस्यता अभियान का शुभारंभ

सीवान के जीरादेई में शनिवार को देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद अंतर्राष्ट्रीय पुस्तकालय के सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया गया. जिसका उद्घाटन सांसद कविता सिंह और स्थानीय विधायक रमेश सिंह कुशवाहा ने संयुक्त रूप से किया.

बता दें कि इस पुस्तकालय का निर्माण प्रखंड मुख्यालय स्थित देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद के पैतृक आवास परिसर के सामने देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद अंतर्राष्ट्रीय पुस्तकालय के नाम से शिलान्यास किया गया है. यह पुस्तकालय द सिचुएशन एंड डेवलपमेंट फाउंडेशन के अंतर्गत भारतीय जन जागृति मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवम संस्थापक भाई सुनील कुमार सिन्हा नेतृत्व में बनाया जा रहा है.

वहीं इस मौके पर सांसद ने कहा कि राजेन्द्र बाबू के नाम पर बन रहे अंतर्राष्ट्रीय पुस्तकालय का निर्माण हो जाने से जिले के छात्र व युवा ज्ञान विज्ञान से अवगत होंगे तथा राष्ट्र के नवनिर्माण में अपनी ऊर्जा को लगाएंगे. वहीं विधायक रमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि पुस्तकालय सभ्यता व संस्कृति को अवगत कराता है. उन्होंने कहा कि इस पुस्तकालय के निर्माण से क्षेत्र के युवा देश-विदेश की सभ्यता व संस्कृति तथा आधुनिक ज्ञान से परिपूर्ण होंगे. वहीं भाई सुनील कुमार सिन्हा ने बताया कि यह अंतर्राष्ट्रीय पुस्तकालय होगा, जहां देश-विदेश के संविधान, राजनीतिक, ऐतिहासिक, वैज्ञानिक तथा धार्मिक पुस्तकें रखी जायेगी. उन्होंने बताया कि 10 रुपये के सदस्यता अभियान के मूल उद्देश्य है अधिक से अधिक लोगों को जोड़ना ताकि व्यापक स्तर पर इसका प्रचार व विस्तार हो सके.

इस मौके पर जदयू नेता अजय सिंह, दुर्गा प्रताप उर्फ पप्पू सिंह, पंचशील के सचिव कृष्ण कुमार सिंह, पुस्तकालय के मुख्य प्रबंधक रामेश्वर सिंह, सांसद प्रतिनिधि डॉ अरविंद आनन्द, मंच के राष्ट्रीय महासचिव आनन्द प्रकाश पांडेय, हरिकांत सिंह, राहुल सिंह व छोटु सिंह आदि ने भी सदस्यता ग्रहण किया. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.