Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों से किया सीधा संवाद

सीवान में सोमवार को बड़हरिया प्रखंड के हथीगाई पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत जिन लोगों को इस वर्ष आवास योजना का लाभ दिया जाना है, पंचायत द्वारा चयनित लाभुक प्रमिला देवी, राजवंती देवी, धीरजा देवी, पूनम देवी, कुसुम देवी, चिंता देवी, आरती देवी, नीतू देवी, फूलमती देवी, अमरावती देवी के बीच प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रणव कुमार गिरि ने घर पर जाकर लाभुकों को जागरूक करते हुए प्रधानमंत्री आवास को ससमयपूर्ण कराने की बात कही.

साथ ही यह भी कहा कि आवास के नाम पर आपसे कोई बिचौलिया अथवा इंदिरा आवास सहायक एवं कोई जनप्रतिनिधि पैसे की मांग करता है तो तुरंत मुझे जानकारी दें, कार्रवाई की जाएगी. लाभुकों के बीच लाभुकों को जागरूक करते हुए कहा कि इस योजना की पूरी राशि लाभुकों के खाते में तीन किस्तों में भेजी जाएगी. पहली किस्त मिलने पर नीव का निर्माण कर लीजिए. नीव निकलने के बाद दूसरा किस्त दिया जाएगा और तीसरा किस्त छत स्तर तक निर्माण कराने के बाद मिलेगा. इस योजना में लाभार्थी को स्वयं के मजदूरी का भुगतान भी मनरेगा योजना के तहत दिया जाता है.

बीडीओ प्रणव कुमार गिरि ने कहा कि प्रखंड के सभी पंचायतों के लाभुकों से सीधा संवाद कर आवास निर्माण के प्रारूप और राशि की भुगतान के विषय में जानकारी दी जाएगी. उन्होंने लाभुकों से बिचौलियों के बहकावे में नहीं आने का निर्देश भी दिया. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.