Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में तेज आंधी के कारण खंभा सहित ट्रांसफार्मर व पेड़ गिरा, जन-जीवन अस्त-व्यस्त

सीवान के बड़हरिया में तेज आंधी पानी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. गुरुवार को अचानक आए तेज आंधी से जहां-तहां पेड़ गिर गए और सड़क अवरुद्ध हो गया. वहीं कोइरीगांवा वार्ड 10 और 11 में होने वाले बिजली सप्लाई का पोल सहित ट्रांसफार्मर गिर जाने से कई घंटों तक बिजली भी बाधित रही.

बता दें कि गुरुवार को करीब 2:00 बजे आंधी से पूरे वातावरण में धूल फैल गया और बड़हरिया के कई जगहों पर तेज आंधी से पेड़ गिर गए. कई जगहों पर तो छप्पर उड़ गया और पेड़ गिरने से आवागमन बाधित तो हो गया. इसके साथ-साथ बिजली के तार पर पेड़ गिर जाने से करीब तीन घंटे तक बिजली बाधित रही. बिजली कर्मियों को कुछ घंटों में मशक्कत केबाद बिजली को सुचारू कर दिया गया लेकिन जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. बड़हरिया के कोइरीगवां, तेतहली, बड़हरिया मुख्यालय, पुरैना, कैलगढ़, लकड़ी, कैलगढ़ दक्षिण, कैलगढ़ उत्तर, लकड़ी दरगाह, सुंदरपुर, बहादुरपुर, कर्बला बाजार सहित कई जगहों पर आंधी से अस्त-व्यस्त हो गया.

पानी होने से थोड़ी राहत जरूर महसूस हुई और तापमान कुछ कम हुआ लेकिन तेज आंधी से जनजीवन असामान्य हो गया. कई दुकानदारों के छप्पर उड़ गए. कई लोगों के करकट नुमा घर उड़ गए तथा सड़क पर पेड़ों को गिरने से कुछ देर तक आवागमन बाधित हो गया. आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने गिरे पेड़ को हटाया।तब जाकर आवागमन सुचारू हो पाया. हल्की बारिश हो जाने से तापमान में कमी आई और लोगों ने कुछ गर्मी से राहत की सांस ली. इन दिनों से तापमान का पारा चढ़ने से जनजीवन में भीषण गर्मी से असामान्य महसूस करने लगे थे लेकिन कोई बारिश होने से तापमान गिरा और लोगों ने राहत की सांस ली. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.