Abhi Bharat

सीवान : डीएम ने गोरियाकोठी के भिट्टी पंचायत में नल-जल योजना की वास्तविक स्थिति का किया मुआयना

सीवान में बुधवार को जिलापदाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने गोरियाकोठी के पंचायत भिट्ठी के वार्ड संख्या 06 एवं पंचायत आज्ञा के वार्ड संख्या 04 में नल जल योजना का वास्तविक स्थिति का मुआयना किया.

बता दें कि जिलापदाधिकारी द्वारा निरीक्षण के दौरान पंचायत भिट्ठी के उपस्थित ग्रामीणों से नल से जल प्राप्ति के विषय मे अद्यतन जानकारी ली गयी. ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि वार्ड अंतर्गत सुबह-शाम नियमित रूप से जल की आपूर्ति की जाती है. उनके द्वारा बताया गया कि माह अगस्त में मोटर जल गया था परंतु मोटर के तत्काल मरम्मती के बाद अभी तक कोई समस्या नही आयी है. पंचायत आज्ञा के वार्ड संख्या 04 में नलजल योजना का कार्य प्रगति पर है. हर घर के सामने नलकूप लगा हुआ पाया गया.

निरीक्षण के समय उपस्थित ग्रामीण सुनील कुमार ने बताया कि नलकूप के ट्रायल के दौरान जल का प्रवाह सुचारु रूप से कार्य कर रहा था. अभी नोनिया टोली एवं मुशहर टोली में कार्य शेष है. जिलाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को यह निदेश दिया गया कि मिशन मोड में योजना का कार्य पूर्ण कराते हुए नल जल योजना का लाभ ग्रामीणों को उपलब्ध करायी जाय. निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा कुओं का जीर्णोद्धार एवं भूमिहीन व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए आवास योजनाओं के लाभ भूमि के निर्धारण के उपरांत देनेका भी निदेश दिया गया.

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, महराजगंज, प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा अंचल अधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.