Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में क्राइम अनकंट्रोल, अपराधी प्रशासन को दिखा रहे ठेंगा, पुलिस सिर्फ ढूंढ रही है शराब की बोतल

सीवान के बड़हरिया में पुलिस इन दिनों झाड़ी, खजुर्बानी में शराब की बोतल ढूंढने और लोगों का मुंह सुनने में लगी हुई है. वहीं बड़हरिया में आए दिन हत्या डकैती, मोटरसाइकिल की चोरी, दर्जनों दुकानों में चोरी जैसी घटनाएं हमेशा घटित हो रही है. अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि दिनदहाड़े बडहरिया के भीड़-भाड़ वाले इलाके में 70 वर्षीय वृद्ध की गोली मार हत्या कर असलहे लहराते फरार हो जाने में कामयाब हो जा रहे हैं. पुलिस का भय अपराधियों के दिलो दिमाग से गायब हो गया.

बता दें कि पुलिस का काम केवल किसी प्रकार की घटनाएं हत्या, डकैती, चोरी, मारपीट की घटनाओं में केवल प्राथमिकी दर्ज करना ही रह गया है. बड़हरिया थाना क्षेत्र में छः माह के भीतर दर्जनों घटनाएं सामने आ चुकी है जिसमें हत्या, डकैती चोरी का मामला शामिल है. जैसे सुरहिया में ईद के चांद रात को युवक को घर से बाहर बुलाकर गांव की बाहर हत्या कर अपराधी फरार हो गए. ज्ञानी मोड क्षेत्र में एक साधु की हत्या कार पेड़ से लटका दिया गया था और ठीक उसी तरह जगतपुरा निवासी बड़हरिया थाने का चौकीदार नागेंद्र यादव की भी हत्या नीम के पेड़ में साड़ी के सारे बांधकर लटका दिया गया था. कैल टोला गांव में एक ही रात दो घरों में डकैती कर अपराधी लाखों के सामान लेकर फरार हो गए थे. अभी एक सप्ताह पूर्व ज्ञानी मोड़, माधोपुर, छक्का टोला, सहित दर्जनों दुकानों का ताला तोड़ चोरों द्वारा चोरी की घटना का अंजाम देकर फरार हो गए.

बड़हरिया पुलिस उपरोक्त सभी घटनाओं में प्राथमिकी दर्ज करने तक ही सीमित रह जाती है। उपरोक्त किसी मामले का अभी तक अनुसंधान पूरा नहीं कर पाई और न पुलिस द्वारा किसी भी घटना में एक भी अपराधी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार नहीं किया जाना पुलिस की सक्रिय कार्य प्रणाली को दर्शाती है. बीते छः माह के कार्यकाल का आकलन किया जाए तो बड़हरिया पुलिस हत्या, डकैती, चोरी, लूट मारपीट के मामले में केवल प्राथमिकी दर्ज करना और शराब पकड़ने तक ही सीमित होकर रह गई है, नहीं तो अपराधी थाना क्षेत्र में हथियार के साथ आसानी से प्रवेश कर दिनदहाड़े भीड़भाड़ वाले जगह पर हत्या कर फरार होने में सफल हो जाते. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.