Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया बीडीओ ने पीएम ग्रामीण आवास योजना कार्य का किया निरीक्षण

सीवान के बड़हरिया में ग्रामीण विकास विभाग के निर्देश पर प्रत्येक बुधवार को प्रखंड के सभी पंचायतों में आवास दिवस मनाया जाना है, इसी आलोक में प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रणव कुमार गिरि ने नवलपुर पंचायत का दौरा कर प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया एवं मौके पर ही लाभुकों को कई दिशा निर्देश दिया.

नवलपुर पंचायत में सात आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के सदस्यों को प्राथमिकता के आधार पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का भवन स्वीकृत किया गया है. इसे प्रथम किश्त के रूप में रुपया का भुगतान खाता के माध्यम से किया जा चुका है. बुधवार को बीडीओ ने लाभुकों के पीएम योजना के तहत निर्माणाधीन आवास का निरीक्षण किया और लाभुकों से सीधी बातचीत की. मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रणव कुमार गिरि ने बताया कि चयनित लाभार्थियों में मनकेश्वर सिंह नवलपुर और शीला देवी नवलपुर का आवास निर्माण कार्य पूरा हो गया है. आशा देवी पति सुमन सिंह, नवलपुर, जानकी देवी पति सुभाष गिरि सुरहिया का आवास निर्माण का कार्य लिंटर लेवल तक पहुंच चुका है.

वहीं राकेश माझी पिता लक्ष्मण माझी, ग्राम पट्टीभलुआ एवं अनिल कुमार ग्राम नवलपुर दोनों का आवास कार्य में कोई प्रगति नहीं होने पर नीला और लाल नोटिस भेज दिया गया और एक सप्ताह का समय दिया गया. नोटिस के बाद आवास कार्य में कोई प्रगति नहीं होने पर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी साथ ही नीलाम पत्र दायर किया जाएगा. मौके पर आवास पर्यवेक्षक मनोज कुमार एवं आवास सहायक राजीव कुमार मौजूद थे. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.