Abhi Bharat

सीवान : कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन में बैंक और सरकारी व गैर सरकारी कार्यालय भी होंगे सील, डीएम ने दिया निर्देश

सीवान में जिला पदाधिकारी अमित कुमार पांडेय द्वारा शनिवार को अपने कार्यालय कक्ष से कोविड-19 से संबंधित वैक्सीनेशन, मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग के इंफोर्समेंट संबंधित कार्यों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की गई.

जिलाधिकारी ने उपस्थित सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों से वैक्सीनेशन एवं सभी अंचल अधिकारी से कोरोना प्रोटोकॉल के इंफोर्समेंट की बारी-बारी से अद्यतन जानकारी प्राप्त की. वहीं जिलाधिकारी ने समीक्षा के दौरान सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को यह निदेश दिया कि यदि आपके प्रखंड में आवंटित वैक्सीन आज के कोरोना टीकाकरण के उपरांत भी अवशेष रह जाता है तो कल अनिवार्य रूप से लोगों को मोबलाइज कर शेष वैक्सीन का उपयोग सुनिश्चित किया जाए.

जिलाधिकारी द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी, सीवान सदर एवं महराजगंज को यह निदेश दिया गया कि सार्वजनिक स्थलों पर कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन के साथ-साथ सार्वजनिक परिवहनों को विशेष रूप से फोकस किया जाए. सार्वजनिक परिवहनों में यदि जरूरत पड़े तो नियमानुकूल जब्ती की कार्रवाई भी सुनिश्चित किया जाए. उन्होंने बैंको, सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालयों को भी कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के मामलों में सील करने का निदेश दिया. जिलाधिकारी द्वारा जिलान्तर्गत कोरोना वैक्सिनेशन एवं इंफोर्समेंट का बेहतर क्रियान्वयन के संबंध में सतत पर्यवेक्षण, निगरानी एवं अनुश्रवण के लिए उप विकास आयुक्त को निदेशित किया गया.

इस समीक्षा बैठक में उप विकास आयुक्त, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी तथा प्रखंड एवं अनुमंडल स्तर पर सभी अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड के वरीय पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स के सदस्यगण, प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा वैक्सिनेशन कार्य मे प्रतिनियुक्त कर्मी एवं पदाधिकारी उपस्थित थे. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.