Abhi Bharat

सीवान : रेड क्रॉस परिसर में असामाजिक तत्वों द्वारा कब्जा जमाए जाने को लेकर सर्वदलीय बैठक आयोजित

सीवान में शनिवार को रेड क्रॉस के प्रभारी, अधिवक्ता राजीव रंजन राजू के गांधी मैदान स्थित निवास पर रेड क्रॉस की एक सर्वदलीय बैठक आहूत की गई. बैठक में भाजपा, जदयू, कांग्रेस, आईपीएफ, बसपा व भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी समेत अनेक दलो के प्रतिनिधि शामिल हुए.

इस बैठक में मुख्य रूप से विगत दिनों कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा रेड क्रॉस परिसर में नगरपालिका द्वारा किये गए ईटकरण को तोड़कर जबरन परिसर के अंदर दीवाल देने तथा सरकारी सम्पति को नुकसान पहुचाने पर विचार विमर्श किया गया. प्रभारी सचिव ने बताया कि घटना के दिन प्रशासन की मुस्तैदी से असामाजिक तत्वो का कुत्सित प्रयास विफल रहा। जिलाधिकारी सह अध्यक्ष, रेड क्रॉस सोसाइटी के साथ साथ जिले के सारे जनप्रतिनिधियों को लिखित सूचना भी दी गई.

विदित हो कि जिला प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग या अस्पताल हेतु पूर्व में भूमि अधिगृहित की गई, जिसमे रेड क्रॉस का दोनों भवन, मलेरिया कार्यालय निर्मित है. यही नही समय समय पर लगातार विकास कार्य रेड परिसर में होता रहा है. सरकारी मद का कार्य बिना अनापत्ति प्रमाण पत्र के नही होता है. अतः सीवान सदर अस्पताल परिसर जिसमे रेड क्रॉस भी निर्मित है, उसकी भूमि तथा विकास का पूरा ब्यौरा जिला प्रशासन की पास उपलब्ध है. ऐसी स्थिति में अनुमंडलाधिकारी द्वारा रेड क्रॉस से भूमि संबंधित कागज़ों की मांग सर्वथा अनुचित है, जबकि सारी संचिका प्रशासन के पास उपलब्ध है.

बैठक में उपस्थित सारे लोगो ने इस संदर्भ में एक आम बैठक बुलाने का निर्णय लिया तथा निश्चित अंतराल पर बैठक बुलाने का भी निर्णय लिया।उपस्थित सर्वदलीय प्रतिनिधियों ने हर संभव मदत देने का का अस्वासन दिया. नंदलाल राम, पूर्व प्रमुख ने रेड क्रॉस की वार्षिक बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बुलाने बुलाने का आग्रह किया. वहीं आईपीएफ के तारकेश्वर यादव ने हर सहयोग देने का अपना वादा दुहराया. भाजपा नेता अभिमन्यु सिंह और पूनम गिरी ने कहा कि रेड क्रॉस जो मानवता की सेवा के लिये संकल्पित है, पूरा समाज रेड क्रॉस के साथ खड़ा है.

बैठक को मुर्तुजा अली कैसर, ओम प्रकाश मिश्रा, पूनम गिरी, अभिमन्यु सिंह, रमाकांत सिंह, रंजीत कुमार यादव, अशोक कुमार गुप्ता, द्वारिका राम, नूर हसन, कुमार राजीव रंजन तथा विनोद कुमार ने संबोधित किया और अपने विचार रखे. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.