Abhi Bharat

सीवान : अमर स्वतंत्रता सेनानी बाबू रामविलास सिंह की 26वीं पुण्यतिथि मनी

सीवान में सोमवार को जीरादेई प्रखंड क्षेत्र के तीतिरा गांव में राष्ट्र सृजन अभियान के स्वप्नद्रष्टा अमर स्वतंत्रता सेनानी बाबू रामविलास सिंह की 26वीं पुण्यतिथि राष्ट्र सृजन अभियान के क्षेत्रीय कार्यालय में राष्ट्रसृजन अभियान के राष्ट्रीय सचिव ललितेश्वर राय के अध्यक्षता में मनायी गयी.

बता दें कि सर्वप्रथम उनके तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर सर्वधर्म प्रार्थना किया गया. वहीं अभियान के राष्ट्रीय सचिव ललितेश्वर कुमार ने कहा कि देश की आजादी में उनकी महती योगदान था. उन्होंने बताया कि बाबू रामविलास सिंह ,जिन्हें अपने देश से असीम प्यार रहा जो आजादी के लिये बेहद बहादुरी के साथ लड़ते रहे. जिन्होंने गया समाहरणालय से यूनियन जैक उतार कर तिरंगा फहराया था. उन्होंने बताया कि इनके पुण्यतिथि पर दिल्ली में “रामविलास स्मृति तर्पण” पत्रिका का प्रकाशन राष्ट्र सृजन अभियान के संस्थापक सह राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रद्युम्न कुमार सिन्हा की नेतृत्व में किया गया.

वहीं पंचशील के सचिव कृष्ण कुमार सिंह ने कहा कि रामविलास बाबू में बचपन से ही राष्ट्रभक्ति का जुनून था जो फिरंगियों के साथ बड़ी शिद्दत के साथ लड़े तथा आजाद भारत में तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व इंदिरा गांधी ने रामविलसबाबू को ताम्रपत्र भी भेंट की थी. रामदेव विकास मंच के संस्थापक सह अध्यक्ष अभिषेक कुमार सिंह ने कहा कि रामविलास बाबू का जीवन दर्शन हमलोगों व भावी पीढ़ियों के लिये प्रेरणा का स्रोत्र है. गौरतलब है कि उपस्थित लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क पहन रखे थे.

इस मौके पर राष्ट्र सृजन अभियान के जिलाध्यक्ष अशोक राय बिहार मीडिया प्रभारी आशीष मिश्रा, पूर्व मुखिया रामेश्वर राय, प्रदेश व्यवसायिक मंच संयोजक देवेंद्र गुप्ता, जिला सचिव आशुतोष कुमार शाही, प्रमोद राय, छपरा अल्पसंयक मोर्चा के संयोजक फत्ते खान, गोपालगंज महामंत्री हिमांशु राय, गोपालगंज युवामोर्चा सचिव अमित कुमार, सीवान जिला महामंत्री जयप्रकाश तिवारी, अवध किशोर राय, केशव राय, सानू राय, शैलेन्द्र राय आदि उपस्थित थे. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.