Abhi Bharat

सीतामढ़ी : न्यूज़ पोर्टल एसोसिएशन ने जलाई अखबार की प्रतियां

सीतामढ़ी में शहर के मेहसौल चौक पर शुक्रवार को न्यूज़ पोर्टल एसोसिएशन सीतामढ़ी द्वारा एक प्रतिष्ठित दैनिक अखबार की प्रतियों को जलाकर शांतिपूर्ण तरीके से विरोध जताया गया.

इसकी अध्यक्षता न्यूज़ पोर्टल एसोसिएशन, सीतामढ़ी के कार्यवाहक अध्यक्ष राहुल कुमार ने की. इस दौरान उन्होंने कहा कि विगत 14 जुलाई को अखबार के सीतामढ़ी संस्करण के पेज 3 पर एक पत्रकार की गिरफ्तारी की खबर को प्रकाशित किया गया, जिसमें पत्रकार की छवि को नकारात्मक प्रस्तुत किया. साथ ही पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी से हटकर मनगढ़ंत शब्दों को जोड़कर परोसा गया, जिससे बाकी पत्रकार साथियों को ठेस पहुंची है. इस खबर से डिजिटल मीडिया के पत्रकारों की सामाजिक चरित्र का हनन हुआ.

एसोसिएशन के कार्यवाहक उपाध्यक्ष हिमांशु झा ने कहा कि पत्रकार का मानहानि हुआ है, हमारा एसोसिएशन अखबार पर मानहानि का दावा भी करेगा. राघव गुप्ता ने कहा कि पत्रकार को गिरफ्तार कर जेल भेजना लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला है, जिसकी घोर निंदा की जाती है. मौके पर मौजूद सत्यम व्याहुत ने बताया कि इस प्रकार नकारात्मक खबर संकलन करने वाले संवाददाता पर शीघ्र कार्रवाई नहीं हुई तो दैनिक अखबार के विरोध में एसोसिएशन लगातार चरणबद्ध आंदोलन करेगी.

बताते चलें कि बीते 12 जुलाई को सोनबरसा थाना क्षेत्र के भुतही चौक के नजदीक एक हत्याकांड के संबंध में न्यूज़ कवरेज करने गए डिजिटल मीडिया के पत्रकार यदुवंश पंजियार को पुलिस ने झूठे मुकदमे में फंसा कर जेल भेज दिया था. इस खबर को अखबार में बढ़ा-चढ़ाकर परोसा गया था.

मौके पर हृतिक वर्धन, केशव ठाकुर, सुधीर कुमार, श्रवण कश्यप, साजन कुमार, करण कुमार, आकाश कुमार समेत दर्जनों लोग मौजूद रहें. (किशन कुमार ठाकुर की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.