Abhi Bharat

सीतामढ़ी : दहेज के लिए नवविवाहिता को किरासन तेल से जलाने का प्रयास, पति-ससुर एवं सास गिरफ्तार

सीतामढ़ी के रीगा थाना क्षेत्र के शिवनगर गांव वार्ड नंबर 8 में सोमवार की देर रात्रि एक नवविवाहिता को दहेज लोभी ससुराल वालों ने किरासन तेल डालकर जलाने का प्रयास किया. स्थानीय लोगों की मदद से पीड़िता की जान बचाई गई.

मिली जानकारी के अनुसार, बैरगनिया थाना क्षेत्र के बैरगनिया वार्ड नंबर 10 निवासी दिनेश ठाकुर अपने पुत्री पूजा कुमारी की शादी हिंदू रीति रिवाज के साथ विगत 28 फरवरी 2020 को रीगा थाना क्षेत्र के शिवनगर गांव निवासी देवेंद्र ठाकुर के पुत्र विजय ठाकुर से हुई थी. शादी के वक्त उपहार स्वरूप पीड़िता के पिता ने अपने पुत्री को तकरीबन आठ लाख रुपए मूल्य के जेवरात समेत अन्य कई सामग्री दिया था. शादी के कुछ दिन बाद से ही पति के द्वारा पूजा के साथ मारपीट किया जाने लगा एवं अपने मायके से 12 लाख रुपए नगद और लाने की डिमांड की जाने लगी. पीड़िता का पति बार-बार कहता कि तुम्हारे बाप ने 20 लाख रुपए दहेज देने की बात कही और केवल आठ लाख ही मिला है. बाकी का पैसा लाकर दो नहीं दोगे तो हम तुम्हें जान से मार देंगे. लेकिन दिन गुजरता गया जैसे तैसे पीड़िता पूजा अपना जीवन यापन कर रही थी. हर दो-चार रोज बाद पूजा को प्रताड़ित किया जाने लगा कई बार बेरहमी से उसकी पिटाई की गई. पूजा ने घटना की सारी जानकारी अपने पिता को दिया.

बता दें कि पूजा के पिता ने ससुराल पहुंचकर सामाजिक स्तर पर पंचायत करवाया जिसके बाद कुछ समय सब कुछ ठीक-ठाक रहने लगा. आरोपी पति ने पंचायत को भी नहीं माना फिर से मारपीट शुरू कर दिया. आरोप है कि सोमवार की देर संध्या बुरी तरह पिटाई करने के बाद किरासन तेल डालकर पूजा को जलाने का प्रयास किया. पूजा स्थानीय लोगों की मदद से बाल-बाल बच गयी. वहीं स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना रीगा थाना अध्यक्ष सुभाष मुखिया एवं पूजा के परिजन को दिया. आनन-फानन में पूजा के परिजन शिवनगर गांव पहुंचा जहां जख्मी हालत में पूजा पड़ी थी जिसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रीगा में भर्ती कराया है. वहीं थाना अध्यक्ष सुभाष मुखिया ने कार्रवाई करते हुए पति विजय ठाकुर, ससुर देवेंद्र ठाकुर और सास इंदु देवी को हिरासत में लिया है. मंगलवार को पूजा के पिता दिनेश ठाकुर ने सभी आरोपी पर अपने पुत्री के साथ हुए अत्याचार एवं जिंदा जलाने की कोशिश को लेकर थाने में आवेदन देकर न्याय का गुहार लगाया है. (किशन कुमार ठाकुर की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.