Abhi Bharat

सहरसा : ऊर्जा मंत्री ने पावर सब स्टेशन का किया निरीक्षण

सहरसा जिले के सत्तरकटैया प्रखंड क्षेत्र के सिहौल गांव में 284 करोड़ की लागत से बन रहे पावर सब स्टेशन का शुक्रवार को निरीक्षण करने बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री एवं विकास मंत्री बिजेंद्र यादव पहुंचे. निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक भी की और अधिकारियों को कई प्रकार के दिशा निर्देश दिया. इस दौरान ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव ने पावर सब स्टेशन परिसर में वृक्षारोपण कार्य भी किए.

वहीं मंत्री बिजेंद्र यादव ने बताया कि अक्टूबर माह तक पावर सब स्टेशन से बिजली सप्लाई कर दिया जाएगा. उन्होंने ने कहा कि सप्लाई होने से क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली मिलेगी, जिससे क्षेत्रवासियों को काफी सहूलियत होगी. मालूम हो कि जिले के सत्तरकटैया प्रखंड क्षेत्र के सिहौल गांव में चार लाख मेगावाट बिजली आपूर्ति करने वाले कोसी क्षेत्र का पहला पावर ग्रिड बनकर तैयार हो गया है. यह पावर सब स्टेशन करीब 350 करोड़ की राशि से 35 एकड़ जमीन में सहरसा उपकेंद्र का सिहौल गांव में निर्माण किया गया है. उप केंद्र के चालू होने के बाद कोसी क्षेत्र के तीन जिले के अलावे अररिया खगड़िया बेगूसराय और मधुबनी को निर्वाध 24 घंटे बिजली सुविधा मिलेगी. सहरसा उपकेंद्र से सहरसा के अलावा सुपौल,मधेपुरा, अररिया, खगड़िया, बेगूसराय और मधुबनी जिले को बिजली आपूर्ति की जाएगी उपकेंद्र से बिजली आपूर्ति बहाल होगी.

मौके पर पिपरा विधायक रामबिलास कामत, जदयू नेता अक्षय झा, भगवान चौधरी, राजेन्द्र प्रसाद यादव, युगल किशोर अग्रवाल, निर्धन पासवान, जीतू सिंह सीईओ एम क्यू होदा, बरिय महाप्रबंधक पी के सिंह, कार्यपालक अभियंता राहुल कुमार, मुख्य प्रबंधक साकेत सौरव सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे. (राजा कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.