Abhi Bharat

नालंदा : पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा ग्रामीणों ने रहुई थाना का किया घेराव

नालंदा में रहुई थाना क्षेत्र के मंदिलपुर गांव से पांच दिन पूर्व दवा लेने निकली महिला का लाश सिलाव थाना क्षेत्र में मिलने के बाद भी पुलिस द्वारा सहयोग नहीं किए जाने से नाराज परिजन और ग्रामीणों ने शनिवार को थाना का घेराव करते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया.

मृतक के भाई ने बताया कि मंदिलपुर निवासी लालती देवी 24 अप्रैल को अपने घर से दवा लेने के लिए बिहार शरीफ के लिए निकली थी, जिसके बाद वह अपने घर नहीं लौटी. मृतका का अपना कोई संतान नहीं था. जिसके कारण गांव के ही कुछ लोगों की नजर उनकी संपत्ति पर थी. घर नहीं लौटने जब परिजनों ने गुमशुदगी का आवेदन दिया तो पुलिस पदाधिकारी ने कोई कार्रवाई नहीं की. इसी बीच सिलाव थाना इलाके के नरहरपुल के समीप महिला का शव मिला. बावजूद रहुई थाना पुलिस कार्रवाई की बात कहते रही. उधर, सिलाव थाना पुलिस 24 घंटे का बाद शव की पहचान नहीं होने पर दफन कर दिया. परिजन लापरवाह अधिकारी पर कार्रवाई करने की भी मांग कियें.

वहीं ग्रामीणों के द्वारा थाना का घेराव के बाद वरीय अधिकारी के आश्वासन के बाद एफआईआर दर्ज करते हुए शव लाने की व्यवस्था की गयी, तब जाकर आक्रोशित शांत हुए. विधि व्यवस्था डीएसपी सुशील कुमार ने बताया कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है. अगर, अधिकारियों की लापरवाही सामने आती है तो उनपर भी कार्रवाई की जाएगी. एफआईआर दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गयी है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.