Abhi Bharat

नालंदा : रंगारंग कार्यक्रम के बीच बिहारशरीफ में तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आगाज

नालंदा में बिहारशरीफ मुख्यालय के सोगरा स्कूल के मैदान में सोमवार के दिन तीन दिवसीय जिला स्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता का आगाज हुआ. प्रतियोगिता का उद्घाटन पूर्व एमएलसी रीना यादव, अनुमंडल पदाधिकारी बिहारशरीफ कुमार अनुराग, जिला शिक्षा पदाधिकारी केशव प्रसाद, रोटरी अध्यक्ष रवि चंद्र कुमार ने संयुक्त रूप से किया.

इस मौके पर पूर्व एमएलसी रीना यादव ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद भी बहुत जरूरी है. स्वस्थ शरीर और मानसिक विकास के लिए बहुत आवश्यक है. खेल के माध्यम से भी हम अपने शरीर को स्वस्थ रख सकते हैं. अनुमंडल पदाधिकारी कुमार अनुराग ने कहा कि खेल के माध्यम से भी हम कैरियर को सवार सकते हैं. खेलों में भी बच्चों को बढ़ चढ़कर भाग लेना चाहिए, ताकि उनके शारीरिक विकास से लेकर खेल के क्षेत्र में अवसर मिल सके.

वहीं बच्चों ने स्वागत गान, गणेश वंदना तथा मदिरापान से होने वाले बुराइयों के संबंध में नुक्कड़ नाटक और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए. एथलेटिक्स में अंडर-17 बालिका वर्ग में 1500 मीटर की दौड़ में सिलाव प्रखंड के किसान उच्च विद्यालय धराहरा कि चुनचुन कुमारी ने प्रथम स्थान हासिल किया. जबकि इसी विद्यालय की रेशम कुमारी ने द्वितीय स्थान एवं बिहारशरीफ प्रखंड के जेपी इंटरनेशनल स्कूल बियावानी की छात्रा स्नेहा कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. इसी तरह अन्य प्रतियोगिताओं में भी बच्चों ने अपनी प्रतिभा दिखाया. मौके पर सफल छात्रों को प्रसस्ति पत्र और मेडल देकर पुरस्कृत किया गया. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.