Abhi Bharat

नालंदा : झाड़ फूंक से नहीं बची बच्चे की जान तो पंचायत ने तांत्रिक पर लगाया एक लाख का जुर्माना, नहीं देने पर धारदार हथियार से वार कर उतारा मौत के घाट

नालंदा से बड़ी खबर है, जहां मानपुर थाना क्षेत्र के गोंगड़ीपर गांव में अहले सुबह एक अधेड़ को तलवार से काट हत्या कर दी गई. मृतक की पहचान स्व पातो पंडित का पुत्र छोटेलाल पंडित के रूप में हुई है. छोटे लाल पंडित झाड़-फूंक और राजमिस्त्री का काम करता था.

घटना के संबंध में मृतक के पुत्र ने बताया कि गांव के ही एक व्यक्ति का पुत्र बहुत दिनों से बीमार था. मेरे पिता से झाड़-फूंक कराने आया था. बाबजूद बच्चे की तबीयत ठीक नहीं हुई और दो दिन पूर्व उसकी मौत हो गई. घटना के बाद बच्चे के परिजन ने छोटेलाल पंडित पर झाड़-फूंक में लापरवाही का आरोप लगा कर पंचयात बुलाया. पंचायत ने एक लाख का जुर्माना किया गया. मगर, गरीबी के कारण हमलोग रुपए नहीं दे पाए तो इसी खुन्नस में आज जब वे शौच कर वापस लौट थे, तभी पूर्व से घात लगाए बदमाशों ने तलवार से हमला कर दिया. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. शरीर पर दर्जनों जगह तलवार के हमले का निशान है.

वहीं घटना की सूचना मिलने पर मानपुर थाना पुलिस गांव पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लायी. थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.