Abhi Bharat

नालंदा : समाजसेवी आशुतोष कुमार मानव ने जनसंवाद कर लोगों से की मास्क लगाने की अपील

नालंदा में गुरुवार को हिलसा बाजार में समाजसेवी आशुतोष कुमार मानव के नेतृव में जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक किया गया और मास्क लगाने की अपील की गई.

जनसंवाद में आशुतोष कुमार मानव ने कहा कि क़ोरोना के ख़िलाफ़ जंग में मास्क ही सबसे बड़ा और प्रभावी हथियार है जिसका प्रयोग लोगों को हर हाल में करना चाहिए. उन्होंने कहा कि ठण्ड के मौसम में एक बार फिर से देश के अंदर क़ोरोना ने दस्तक दे दिया है जिसका सफ़ाया सामूहिक पहल से ही सम्भव है. केवल सरकार और प्रशासन के भरोसे इस पर पूर्ण नियंत्रण सम्भव नहीं है. इसके लिए आम जन को भी अपनी ज़िम्मेवारी का एहसास होना चाहिए. उन्होंने लोगों से कहा कि कुछ लोग केवल जुर्माने के डर से मास्क लगाते हैं बाद में लापरवाह हो जाते हैं यह उचित नहीं है. अपनी जान की क़ीमत सबको समझनी होगी और वैक्सीन आने तक क़ोविड जैसी भयंकर महामारी के प्रति सचेत रहना होगा.

वहीं मास्क नहीं लगाए लोगों को फटकार लगाते हुए उन्होंने कहा कि आप न केवल अपनी जान को जोखिम में डाल रहे हैं बल्कि अपने पूरे परिवार के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. इस दौरान बेपरवाह घूम रहे कई लोगों को उन्होंने मास्क भी दिया तथा प्रशासनिक निर्देशों के पालन की अपील भी की. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.