Abhi Bharat

नालंदा : सड़कों पर उतरे पदाधिकारी, मास्क नहीं पहनने वालों का काटा फाइन

नालंदा में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रविवार को जिला प्रशासन द्वारा सड़को पर बगैर मास्क के चलने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाकर जुर्माना लगाया गया.

बता दें कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा गाइडलाइन जारी किया है. जिसमें मॉल, दुकान और वाहनों पर चलने वाले यात्री या फिर भीड़भाड़ वाले जगहों पर बिना मास्क लगाए लोगों से मास्क लगने की अपील करते हुए जुर्माना वसूल करने का निर्देश दिया गया है. इसी गाइडलाइन का पालन कराने के लिए बिहारशरीफ के एएसडीएम मुकुल पंकज मणि रविवार को पुलिस जवानों के साथ स्वयं सड़को पर उतरे और बिना मास्क के चलने वालों लोगों का फाइन काटा.

इस मौके पर उन्होंने दुकानदार मॉल संचालकों को बिना मास्क लगाए लोगों को किसी भी तरह का सामान नहीं देने का आग्रह किया. साथ ही उन्होनें बताया कि जो भी मॉल संचालक या दुकानदार सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन नहीं करेगें तो डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत दुकानों को सील भी किया जा सकता है. यह नौबत न आए इसलिए पूर्व से ही वे सतर्क रहें और लोगों को भी सतर्क रहने की बात बताये. उन्होंने बताया कि शहर के विभिन्न क्षेत्रों में लगातार यह अभियान जारी रहेगा. अगर किसी वाहन भी चालकों द्वारा भी यदि गाइडलाइन का पालन नहीं किया जाएगा तो उनके वाहनों को भी जब्त किया जप्त किया सकता है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.