Abhi Bharat

नालंदा : रहुई के चंदुआरा में मनरेगा में फर्जीवाड़ा, उप मखिया ने घर के लोगों के नाम पर जॉब कार्ड बनवा कर उठायी राशि

नालंदा जिले के रहुई प्रखंड के चंदुआरा गांव में मनरेगा के तहत होने वाले मनरेगा कार्य में भारी फर्जीवाड़ा का खुलासा किया गया है.

बताया जाता है कि गांव के बाहर से मजदूर मंगवा कर मिट्टी भराई का काम कराया गया है और उसका पैसा उप मुखिया सह बार्ड सदस्य संजय प्रसाद अपने परिवार में पत्नी, बेटे, भाई, मां और पूंजीपति मित्र के खाते पर पैसा मंगवा कर वितरण किया गया है. इतना ही नहीं जिसके नाम से जॉब कार्ड बनाया गया है वह भी पूंजीपति बताया जाता है. ग्रामीणों ने फर्जीवाड़े का खुलासा करते हुए बताया कि गांव के ही जय श्री कुमार हैं जो वार्ड सदस्य संजय प्रसाद का अपना भाई हैं, उनके पास तीन हार्वेस्टर मशीन दो ट्रैक्टर का मालिक है. इसी प्रकार वार्ड सदस्य का मित्र अरविंद प्रसाद एवं उसके पुत्र नलिनी रंजन के नाम से भी जॉब कार्ड बना हुआ है. उनके पास भी दो हार्वेस्टर मशीन वह एक स्टूडियो की मालिक है. इतना ही नहीं वार्ड सदस्य संजय प्रसाद की पत्नी माधुरी कुमारी, बेटे हिमांशु राज, पूंजीपति भाई राजीव रंजन के नाम से जॉब कार्ड बना राशि की निकासी किया गया है. जिसके बाद ग्रामीणों ने डीएम को आवेदन देकर पूरे मामले की जांच कराने की मांग किया.

बता दे कि ग्रामीण उस समय भौचक रह गये जब उन्हें मजदूरी भुगतान के बारे में जानकारी मिली. आखिरकार इन लोगों ने कब मनरेगा में काम किया जबकि आजतक गांव मे इनलोगों को बाहर कभी काम करते देखा नही गया है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.