Abhi Bharat

नालंदा : राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा जागरूकता रथ को डीएम-एसपी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

नालंदा में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा जागरूकता रथ को जिला अधिकारी योगेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक हरिप्रसाथ एस व जिला परिवहन पदाधिकारी ने संयुक्त रुप से हरी झंडी दिखाकर सोगरा स्कूल के प्रांगण से रवाना किया.

बता दें कि यह रथ शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर लोगों को जागरूक करने का काम करेगी. केंद्र सरकार के द्वारा देशभर में सड़क सुरक्षा माह को लेकर 18 जनवरी से 17 फरवरी तक एक माह तक सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है. इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि यातायात नियम का पालन नहीं करने के कारण आए दिन सड़क हादसे में लोगों को जान गवानी पड़ती है. कई लोग अपंग भी हो जाते हैं. सड़क सुरक्षा माह के दौरान जिला परिवहन कार्यालय के द्वारा अलग अलग गतिविधि कर लोगों को जागरूक किया जाएगा.

वहीं पुलिस अधीक्षक हरिप्रसाथ एस ने कहा कि सड़क सुरक्षा माह के दौरान व्यापक तरीके से जागरूकता अभियान के साथ-साथ वाहन चेकिंग पर बल दिया जाएगा. व्हेकिल एक्ट के पालन करने से आप खुद को तो सुरक्षित रख ही सकते हैं साथ ही साथ जो सड़क पर अन्य लोग चल रहे हैं वह भी सुरक्षित रहेंगे. इस मौके पर सैकड़ों की तादाद में मोटरसाइकिल सवार कर्मचारियों ने भी जागरूकता बैनर लिए कार्यक्रम में हिस्सा लिया. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.