Abhi Bharat

नालंदा : छात्राओं और एससी-एसटी छात्रों से स्नातक में नामांकन शुल्क लिए जाने के विरोध में अभाविप ने किसान कॉलेज में की तालाबंदी

नालंदा के किसान कॉलेज में एससी-एसटी छात्र-छात्राओं के नामांकन में शुल्क लिए जाने के विरोध में मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्त्ताओं ने कॉलेज में तालाबंदी करते हुए जमकर नारेबाजी की.

प्रदर्शन कर रहे अभाविप कार्यकर्त्ताओं का आरोप था कि किसान कॉलेज में स्नातक में नामांकन में छात्राओं और एससी-एसटी छात्रों से शुल्क लिया जा रहा है जबकि विश्विद्यालय द्वारा स्पष्ट रूप से नोटिस जारी किया गया है कि एससी एसटी छात्रों व किसी भी कोटि की छात्राओं का नामांकन निःशुल्क किया जाएगा.

वहीं अभाविप के नगर मंत्री सज्जन कुमार ने बताया कि पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी से आदेश जारी हुआ है कि स्नातक प्रथम वर्ष के नामांकन में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति एवं छात्राओं से किसी प्रकार का शुल्क नहीं लेना है, बावजूद किसान कॉलेज के प्राचार्य द्वारा नामांकन की राशि ली जा रही है. उनके मनमानी रवैया को लेकर आज कॉलेज में तालाबंदी की गई है. अगर जल्द से जल्द ऐसे छात्र-छात्राओं की राशि नहीं लौटाई गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

You might also like

Comments are closed.