Abhi Bharat

मुंगेर : खाद से लदी पिकअप को ग्रामीणों ने पकड़ पुलिस के हवाले किया, कालाबाजारी का लगाया आरोप

मुंगेर से बड़ी खबर है, जहां गुरुवार को संग्रामपुर थाना क्षेत्र में बिस्कोमान से खाद की कालाबाजारी के लिए लोडेड एक पिकअप को किसानों ने पकड़ लिया. बाद में किसानों ने स्थानीय पुलिस एवं जिला कृषि पदाधिकारी को सूचना दी.

वहीं सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने खाद लदे मैजिक को पकड़कर संग्रामपुर थाना लायी. वहीं जिला कृषि पदाधिकारी विजय कुमार द्विवेदी ने संग्रामपुर आकर पांश मशीन की जांच कर संग्रामपुर थाना को आवेदन दिया. जिला कृषि पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह द्वारा दिए आवेदन में कहा है कि ददरीजाला के पैक्स अध्यक्ष शिव कुमार निधन ने दूरभाष पर सूचना दिया गया कि यूरिया की बिक्री एक गाड़ी पर लोड कर बिस्कोमान से जा रहा है. सूचना के आधार पर संंग्रामपुर विस्कोमान में आकर पांश मशीन का जांच किया गया, जिसमें एजीएम संग्रामपुर द्वारा जिस किसानों को खाद देने एवं बिक्री का बताया गया उस किसानों को पांश मशीन में इन्ट्री नही था एवं एवं रिटेलर स्लीप भी उपलब्ध नही कराया गया.

बिना पांश मशीन के इन्ट्री कालाबाजारी कर उर्वरक बिक्री करने के आरोप में उर्वरक अधिनियम 1985 के नारे एफसीओ 28(ए) एफसीओ 35(ए) (बी) अंतर्गत एवं आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई की बात की गई है. (अमृतेश सिन्हा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.