Abhi Bharat

मोतिहारी : डीएम ने किया सदर अस्पताल का निरीक्षण, विधायक शालिनी मिश्रा ने की डीएम के कार्यों की सराहना

मोतिहारी में कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर पूर्वी चंपारण जिला प्रशासन ने कमर कस लिया है. जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक दिन-रात स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. इस दौरान डीएम का ज्यादातर समय सदर अस्पताल सहित जिले के अन्य कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों में ही बीत रहा है. इसी कड़ी में डीएम ने सोमवार की सुबह मोतिहारी सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने कहा कि कोरोना रोकथाम के लेकर किये जा रहे कार्यों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई होगी.

ऑक्सीजन एवं दवा आपूर्ति की डीएम ने ली जानकारी

जिलाधिकारी अशोक ने आज अहले सुबह सदर अस्पताल का जायजा लिया. जहां उन्होंने ऑक्सीजन एवं दवा की आपूर्ति के बारे में पूरी जानकारी ली. वहीं उन्होंने अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों के इलाज का भी जायजा लिया.

मिनट टू मिनट हो कोरोना मरीजों का मॉनिटरिंग : डीएम

जिलाधिकारी ने अस्पताल में भर्ती मरीजों का मिनट टू मिनट मॉनिटिरिंग करने का निर्देश सदर अस्पताल के चिकित्सकों को दिया. डीएम ने अस्पताल में व्यस्थित तरीके से वाहनों को लगाने, सदर अस्पताल में निर्बाध बिजली की सप्लाई को लेकर बिजली कनेक्शन की देख रेख को लेकर कर्मी को प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया. वहीं उन्होंने सदर अस्पताल परिसर में हुए जल जमाव और साफ-सफाई को लेकर नगर निगम आयुक्त को जल्द से जल्द कार्रवाई करने निर्देश दिया. डीएम के निरीक्षण के दौरान सभी अस्पताल कर्मी अपनी-अपनी ड्यूटी पर मुस्तैदी से तैनात दिखे.

केसरिया विधायक शालिनी मिश्रा ने की डीएम के कार्यों की सराहना

कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर पूर्वी चंपारण जिला प्रशासन खासकर जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक द्वारा किए जा रहे कार्यों की केसरिया विधानसभा क्षेत्र की विधायक शालिनी मिश्रा ने सराहना की है. विधायक ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए डीएम के नेतृत्व में जिला प्रशासन द्वारा की जा रही मुस्तैदी काबिले तारीफ है. कोरोना काल में बेहतर कार्य करने के लिए विधायक ने केसरिया वासियों की ओर से जिला प्रशासन को बधाई दी है. कोरोना को मात देने के लिए उन्होंने जिले वासियों से लॉकडाउन का पालन करने, भीड़भाड़ में जाने से बचने एवं बाहर निकलते समय हमेशा मास्क का उपयोग करने का आग्रह किया है. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.