Abhi Bharat

मोतिहारी : चकिया में पेट्रोल पंप पर खड़ी कार में अचानक लगी आग, लोगों ने कार में बैठे दो बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण जिले के चकिया अनुमंडल मुख्यालय में सोमवार की देर शाम एक बड़ा हादसा होते-होते बचा. यहां मुख्य बाजार में पेट्रोल पंप के पास खड़ी एक कार में अचानक आग लग गई. आग लगने से उक्त कार धूं-धूं करके जलने लगी. कार में आग लगने से चारो तरफ अफरातफरी मच गयी.

मिली जानकारी के अनुसार, कार में दो बच्चे बैठे थे, जिन्हें स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में कार से सुरक्षित बाहर निकाला. कार के मालिक चकिया थाना क्षेत्र के तरनिया निवासी रमेश पंडित के मुताबिक चालक ने गाड़ी पंप के पास खड़ी की, जिसके बाद दो बच्चों को गाड़ी में ही छोड़कर वह सामान खरीदने एक दुकान पर चले गए. उसी दौरान यह हादसा हो गया.

जलती कार को धक्का देकर पेट्रोल पंप कर्मियों ने बड़े हादसे को टाला

चूकि कार पेट्रोल पम्प के पास खड़ी थी इसलिए लोगों को खतरा ज्यादा महसूस होने लगा. अनहोनी की आशंका को देखते हुए आसपास की दुकानों की शटरे बंद हो गयी. आग लगने के बाद साहसी पेट्रोल पंप कर्मियों ने साहस का परिचय देते हुए कार को धक्का देकर पंप से कुछ दूर कर दिया. जिसके कारण एक बड़ा हादसा टल गया. वहीं सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पुरी तरह से काबू पाया तब जाकर स्थिति सामान्य हुई. कार में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. उस पर सवार दो बच्चे सन्नी और शिवम कार मालिक के परिवार के सदस्य हैं. वहीं चकिया के थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर धनंजय कुमार ने बताया कि सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने जलती कार के आग को बुझा दिया है. इस घटना में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है. उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला सका है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गयी है. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.