Abhi Bharat

कैमूर : अपनी मांगों को लेकर डीएम कार्यालय पहुंचे ट्रक एसोसिएशन के मालिक व ड्राइवर

कैमूर में बुधवार को भभुआ समाहरणालय पर ऑल इंडिया ट्रक ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन के मालिक व ट्रक ड्राइवर अपनी मांगों को लेकर डीएम कार्यालय पर पहुंचे और ज्ञापन सौंपा.

जानकारी देते हुए ट्रक मालिक और ड्राइवर ने बताया कि पहले गाड़ियां 25 टन में ही चल रही थी जिसमें 10 चक्का 12 चक्का गाड़ियां चल रही थी. पहले की गाड़ियां आज से 20 वर्षों से चलती आ रही हैं. यह गाड़ियां बाहर नहीं जाती हैं. यह मोटर मालिक पूर्ण रूप से एफसीआई पर ही निर्भर रहकर अपनी बेरोजगारी को दूर करते हैं, जो आज के समय में 25 टन के अलावा 29 टन का लोडिंग कर देने के कारण समस्या होने लगा है. वहीं ट्रक यूनियन के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने बताया कि पहले एफसीआई से 25 टन का ही ट्रक लोडिंग होता था जिसके चलते परिवारों का भरण पोषण होता था, अब 29 टन लोडिंग होने का निर्देशित किया गया है जिससे समस्या उत्पन्न होने लगा है. पहले तो वाहनों पर 29 टन का अच्छे से लोडिंग नहीं हो पाएगा क्योंकि पुरानी गाड़ियां है, कहीं डैमेज कर जाएंगी, कहीं गिर जाएगी. इसके चलते काफी समस्या आ सकती है, जिससे मोटर मालिक परेशान हैं. उन्होंने बताया कि जो पहले जिस तरह चलता था 25 टन का ही लोडिंग होकर चले तो बेहतर रहेगा. वहीं 4 टन बढ़ा देने से मोटर मालिक को काफी परेशानी हो रही है.

वहीं ट्रक एसोसिएशन के सेक्रेटरी सैयद नफीसुद्दीन ने बताया कि जो 20 साल से मोहनिया एफसीआई से रेट पॉइंट खुला हुआ है. उस रेट पॉइंट पर 10 चक्का 12 चक्का गाड़ियां चल रही है जो आज से पहले 25 टन लोडिंग कर ही गाड़ियां चला करती थी. यह गाड़ियां कमजोर गाड़ियां हैं. यह बाहर ही नहीं लोकल में ही चलती है. 4 टन बढ़ा देने से गाड़ियों पर काफी असर एवं नुकसान पड़ सकता हैं. दूसरी बात पहले जो ट्रक का किराया था उसी किराए पर चलते आ रहा है जो आज के समय में डीजल का दाम काफी बढ़ गया है. वहीं पहले मापक 25 टन पर गाड़ियां चल रही थी उसी पर चलाया जाए और इसका रेट भी बढ़ा दिया जाए ताकि सारी समस्याओं का हल हो सके ऐसे में भारत सरकार द्वारा रेल वाहन इत्यादि सब कुछ का रेट बढ़ाया हुआ है. इसी को लेकर जिला पदाधिकारी को आवेदन देने के लिए ट्रक एसोसिएशन के मालिक और ट्रक ड्राइवर पहुंचे हुए हैं. ताकि पूर्व की भांति ट्रक का लोडिंग होकर चलने का अनुमति दे सके. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.