Abhi Bharat

कैमूर : भभुआ नप के सफाई कर्मियों ने शहर में निकाला विरोध मार्च, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

कैमूर में भभुआ नगर परिषद के सभी कर्मियों ने लागातार तीन दिन से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठेने के बाद शुक्रवार को अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर पुरे शहर में विरोध मार्च निकालकर बिहार सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

वहीं राष्ट्रीय महादलित संघ के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार रावत ने बताया कि आज तक 30 सालों से नियमित रूप से सफाई कर्मी कार्य करते आ रहे हैं लेकिन अभी तक बिहार सरकार दलालों के माध्यम से काम कराती आ रही है. इनके बच्चे, बूढ़े सफाई करते-करते मृत हो गए लेकिन सरकार अभी तक इनकी बात सुनने के लिए तैयार नहीं है. जिसको लेकर सभी सफाई कर्मियों की मांग है कि जिन दैनिक कर्मियों की सेवा 10 वर्ष या उससे अधिक हो गई है उन्हें नियमित किया जाए. इसके साथ ही दैनिक कर्मियों की सेवा नियमितीकरण नहीं हो जाता है तब तक इन्हें समान काम का समान वेतन न्यूनतम 18 हजार से लेकर 21 हजार तक मासिक वेतन के रूप में भुगतान किया जाए.

वहीं सफाई कर्मियों ने बताया कि बिहार निकाय सफाई कर्मी यूनियन संघ के द्वारा 11 सूत्री मांग की गई है. यदि बिहार सरकार हमारी मांगे पूरी नहीं करती है तो इसी तरह आगे भी अनिश्चितकालीन हड़ताल कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. इसी को लेकर हमलोग आज शहर में विरोध मार्च निकाल कर अपनी बातों को आपके माध्यम से पहुचाना चाहते हैं. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.