Abhi Bharat

कैमूर : किसानों की धान की बिक्री नहीं होने को लेकर रामगढ़ विधायक ने एनएच-2 जाम कर किया धरना-प्रदर्शन

कैमूर में किसानों के धान की खरीदारी नहीं होने को लेकर रामगढ़ के राजद विधायक सुधाकर सिंह एवं उनके कार्यकर्ताओं ने गुरुवार की दोपहर दुर्गावती बाजार से सटे एनएच-2 को जाम कर धरना-प्रदर्शन किया. वहीं धरना-प्रदर्शन के दौरान एनएच-2 के दोनों लेन से गुजरने वाली गाड़ियां जहां की तहां रुक गई. धरना-प्रदर्शन के दौरान घंटों सड़क जाम रहने से मरीज ले जा रहे एंबुलेंस को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इस दौरान सफर कर रहे छोटी छोटी गाड़ियां भी जाम में फसी देखी गई.

बता दें कि बिहार में किसानों के धान की खरीदारी नहीं होने से किसानों के लिए बहुत ही बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई है. उसना चावल एवं अरवा चावल को लेकर यह पेच फंसा हुआ है. सरकार का कहना है कि हमें उसना चावल ही चाहिए जबकि कैमूर में उसना चावल बनाने वाली एक भी राइस मिल नहीं है, जिसको लेकर किसान व्यापार मंडल यानी कि पैक्स अध्यक्षों के तरफ से किसानों के धान की खरीदारी नहीं की जा रही है.

इस संबंध में रामगढ़ के राजद विधायक सुधाकर सिंह ने कहा कि आज पूरे बिहार में धान की खरीदारी नहीं होने से किसानों को बहुत बड़ी आफत आ गई है. नीतीश सरकार के राज में कालाबाजारी चरम सीमा पर है. किसानों को समय पर रवि फसल की बुआई के लिए खाद भी नहीं मिल पा रहा है. किसानों के साथ सरकार घोर अन्याय कर रही है. किसानों का धान नहीं बिकेगा तो किसान अपने घर में बेटी बहन की शादी कैसे करेंगे. इन्हीं सब समस्या को लेकर आज हम लोग दुर्गावती बाजार में एनएच-2 पर जाम कर सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.