Abhi Bharat

कैमूर : पुलिस ने यातायात के नियमों के पालन के लिए लोगों को किया जागरूक

कैमूर में गुरुवार को पुलिस सप्ताह के चौथे दिन भभुआ शहर स्थित भभुआ थाना परिसर यातायात कार्यालय में ट्रैफिक अवेयरनेस रोड सेफ्टी के विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया.

कार्यशाला में अंचल निरीक्षक भभुआ, थानाध्यक्ष भभुआ रामानन्द मंडल द्वारा परिवहन परिचारी प्रभारी यातायात के द्वारा लोगों को यातायात नियमों सड़क सुरक्षा के उपायों के बारे में जानकारी दी गई. साथ ही कैमूर पुलिस के द्वारा जनहित में यातायात नियमों के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए जानकारी दी गई. जिसमें, भभुआ थानाध्यक्ष रामानन्द मंडल के द्वारा बताया गया कि बाइक चलाते समय हमेशा हेलमेट का प्रयोग करें, कार चलाते समय सीट बेल्ट का बराबर प्रयोग करें, बाइक पर ट्रीपल राइडिंग न करें और टेढ़ी मेढ़ी ड्राइविंग ना करें.

अचानक से दूसरी वाहन को ओवर टेक करके आगे गाड़ी ना रोकें. वाहन के पीछे दूरी बनाकर रखें. वाहन को तीव्र गति से ना चलाये. वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग ना करें, पार्किंग स्थल पर ही वाहन को पार्क करें, यातायात के नियम अनुसार इंडिकेटर का प्रयोग करें और रात्रि में वाहन चलाते समय डीपर प्रयोग करें. साथ ही उन्होंने छोटे वाहन के चोरी से बचाव के लिए कहा कि अपनी गाड़ी पार्क करते समय वाहन लॉक करना ना भूलें. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.