Abhi Bharat

कैमूर : प्रशासन द्वारा अतिक्रमित जमीन को खाली करने के निर्देश पर महादलित बस्ती के लोगों ने जिला मुख्यालय गेट पर दिये धरना

कैमूर में अतिक्रमित जमीन पर सीओ द्वारा मकान हटाने एंव जमीन खाली करने के निर्देश पर बड़का गांव के भूमिहीन ग्रामीणों ने कैमूर डीएम नवदीप शुक्ला को आवेदन देते हुए जिला समाहरणालय गेट पर धरना देकर जमीन दिलाने के लिये और न्याय की गुहार लगाई.

ग्रमीणों का कहना है कि हम सब अनुसूचित जाति के भूमिहीन लोग हैं, जिन्हें बड़कागांव के बड़े जाति के स्वर्ण लोग हम लोगों के ऊपर सन् 2002 के जुलम के दुश्मनी करने की मंशा से बसे हुए पुल पर 58 घर अनुसूचित जाति के लोगों का घर उजाड़ने की साजिश बनाकर अंचलाधिकारी रामपुर को आवेदन देकर अतिक्रमण जमीन को खाली कराकर हमे बेघर करना चाहते हैं. इसकी सूचना हमे और दूसरे लोगों से मिला था पर इधर 16 सितंबर को अतिक्रमण का नोटिस मिलते ही हम गरीबों का होश उड़ गया है. जबकि इस भूमि से आम लोगों का कोई आपत्ति नहीं है. इधर, हम भूमिहीन गरीब खाता संख्या 219 फ्लैट संख्या 1607 में आज 50 वर्षों से अपना बाल बच्चों तथा परिवार के साथ घर बना कर गुजर-बसर कर रहे हैं. उस फ्लॉट पर सामानतो द्वारा 2002 में भी अतिक्रमण करा कर हम सभी गरीबों को परेशान किया गया था, अब सम्मान्ति ताकतों बातों के तकरार में हम लोग ऐसी हालत में कहां जायेंगे. हम लोगों के पास एक मुठ्ठी भर जमीन नहीं है कि अपना बाल बच्चों को एवं परिवार के साथ शरण स्थान बना सकें, जिसको लेकर हम लोगों ने डीएम साहब से आवेदन देकर गुहार लगाया है.

ऐसी परिस्थिति में काफी उम्मीद है कि आप अपने स्तर से सत्यता की जांच कर हम गरीबों के उचित स्थान भूमि दिलाकर ही इसपर कोई कार्यवाही अग्रसर करने की कृपा करेंगे. यदि ऐसा नहीं हुआ तो हम बेबस बेसहारा गरीब लोग सड़क पर परिवार लेकर इधर-उधर भटकने एंव मरने के लिए बेबस हो जाएंगे. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.