Abhi Bharat

कैमूर : वन विभाग ने हिरण के मांस एंव बंदूक-कुल्हाड़ी के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार

कैमूर से बड़ी खबर है, जहां वन विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो किलो हिरण के मांस और बंदूक व टांगी के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. वहीं चार तस्कर फरार होने में सफल रहे. फिलवक्त, हिरण के मांस को वन विभाग जांच के लिये देहरादून के डब्लूआईआई को भेजने की तैयारी में है. घटना अधौरा थाना क्षेत्र के डुमरांवा गांव की है.

वहीं इस मामले पर आज एएससीएफ वन विभाग कैमूर राजकुमार ने बताया कि कल शुक्रवार को वन विभाग की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि अधौरा थाना क्षेत्र के डुमरावां सुरक्षित वन क्षेत्र से प्रतिबंधित चीतल हिरण को मार कर उसके मांस को बेचने ले जाया जा रहा है. इस सूचना पर तत्काल अधौरा वन निबंध पाल ऋषिकेश के नेतृत्व में एक टीम गठीत कर डुमरामा के जंगल में छापेमारी की गई और उक्त तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया. इसी बीच वन विभाग के टीम को देखकर चार तस्कर भागने में सफल रहे. गिरफ्तार तस्कर डुमरांवा गांव निवासी फुलेसर यादव का बेटा कांता यादव है. गिरफ्तार तस्कर के पास मारें गए हिरण के दो किलो मांस के साथ एक देसी बंदूक और टांगी भी बरामद किया गया है. फिलहाल, फरार तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

एएससीएफ ने बताया कि फिलहाल इसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है और इस चितल हिरण के मांस के टुकड़े को देहरादून डब्लूआईआई को जांच के लिए भेजा जा रहा है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्पस्ट हो पाएगा और उचित कार्यवाई की जा सकेगी. उन्होंने बताया कि तस्करों के द्वारा एक कोड भाषा का इस्तेमाल किया जाता था. जिस कोड भाषा को वन विभाग की टीम ने गुप्त सूचना से पता किया गया और यह कार्रवाई की गयी. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.