Abhi Bharat

कैमूर : खेत की सिंचाई करने गये किसान के ऊपर बिजली का तार गिरने से हुई मौत

कैमूर से बड़ी खबर है, जहां गेहूं के फसल की सिंचाई करने गए किसान पर 440 वोल्ट के बिजली का तार गिर गया, जिससे घटनास्थल पर हीं किसान की दर्दनाक मौत हो गयी. वहीं परिजनों बिजली विभाग लापरवाही का आरोप लगाते हुए जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग किया. मामला भभुआ थाना क्षेत्र के रुइयां पंचायतके कुंज गांव की है.

बताया जाता है कि कुंज गांव निवासी स्वर्गीय हरिश्चंद्र सिंह के 50 वर्षीय पुत्र सुरेंद्र सिंह आज सुबह 7:00 बजे अपने खेत पर गेंहू के फसल का सिंचाई करने के लिए गए हुए थे. जहां बांस के सहारे लगाया गया नंगा 440 वोल्ट के बिजली का तार उसपे गिर गया जिसकी चपेट में आने से उसकी मौत हो गयी. वहीं बगल में खेत पर जाने वाले किसी ग्रामीण ने देखा तो मृतक के परिजनों को सूचना दिया. जिसमे बाद मौके पर पहुंच कर ग्रामीण और परिजनों ने सुरेंद्र सिंह को भभुआ सदर अस्पताल इलाज के लिये लाये, जहां उन्हें डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में ले गए.

वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा करते हुए पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों को सौप दिया. वहीं मृतक के परिजन और ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर आरोप लगाते हुए बताया कि हम लोग यहां पर पॉल लगाने के लिये कई बार बिजली विभाग को बोलें हैं और कई बार आवेदन भी दिये हैं. लेकिन, बिजली विभाग के द्वारा यहां कोई भी पोल अभी तक नही लगाया गया, जोकि हम लोग हर माह बिजली बिल भी चुकाते हैं, अगर बजली का पोल यहां लगा दिया गया होता तो यह घटना नहीं हो पाता. वहीं परिजनों ने जिला प्रशासन से मांग करते हुऐ कहा कि मृतक किसान थे इनके घर का भरण पोषण इसी से चलता था जिला प्रशासन इनके परिवार को सरकारी मुआवजा दे, अब देखना यह होगा कि कब बिजली विभाग ग्रामीणों की सुनती है और कब उनकी मांग के तहत वहां पर पोल लगवाती है अन्यथा फिर ऐसी घटना हो सकता है. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.