Abhi Bharat

गोपालगंज : मंत्री जनक राम ने किया आइसोलेशन व टीकाकरण केंद्र का औचक निरीक्षण

गोपालगंज में रविवार को सूबे के खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम ने बैकुंठपुर सीएचसी में टीकाकरण केंद्र का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने कर्मियों से टीकाकरण की उपलब्धता, रजिस्ट्रेशन तथा अब तक कितने लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है, इसकी अद्यतन जानकारी प्राप्त की. वहीं टीकाकरण कर्मियों को उन्होंने सुरक्षा एवं बचाव को लेकर कई आवश्यक निर्देश भी दिए.

बता दें कि मंत्री ने अस्पताल में इलाज के लिए आए अन्य मरीजों एवं उनके परिजनों से भी स्वास्थ्य सुविधा के बारे में जानकारी ली. वहीं बिना मास्क लगाए अस्पताल के बाहर खड़े नवयुवकों को उन्होंने अपने स्तर से मास्क का भी वितरण किया. मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर जितना अधिक हो सके, लोगों में जागरूकता एवं प्रचार प्रसार किया जाए। सुरक्षा और बचाव को लेकर हर तरह से गांवों में जागरूकता चलाने की जरूरत है. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार सिंह को उन्होंने कई आवश्यक निर्देश दिए.

इस दौरान मंत्री ने प्रखंड मुख्यालय से दो किलोमीटर पश्चिम कोविड केयर सेंटर बनकटी का भी उन्होंने निरीक्षण किया. जहां उन्होंने आइसोलेट मरीजों को हर हाल में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि दम फूलने एवं कोरोना से पीड़ित मरीजों को हर हाल में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन मुहैया कराया जाए. उन्होंने मरीजों से स्वास्थ्य सुविधा खान-पान सहित कई जानकारी हासिल की.

मौके पर बीडीओ अरविंद कुमार गुप्ता, सीओ राकेश कुमार दुबे, थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार, एमओआईसी डॉ अनिल कुमार सिंह, डॉ आफताब आलम, डॉ केपी सिंह एवं डॉ ओम प्रकाश मौजूद रहें. (हितेश कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.