Abhi Bharat

गोपालगंज : वैक्सीनेशन से इंकार करने पर गांव में पहुंची मेडिकल टीम


गोपालगंज के बैकुंठपुर प्रखंड में ग्रामीण स्तर पर लोगों को जागरूक किए जाने के बावजूद वैक्सीनेशन से इंकार किया जा रहा है. बैकुंठपुर प्रखंड के सफियाबाद एवं मठिया गांवों में वैक्सीनेशन के लिए पहुंची स्वास्थ्य कर्मियों की टीम के समक्ष ग्रामीणों ने कोरोना संक्रमण बचाव के लिए दी जा रही वैक्सीन लेने से इंकार कर दिया.

ग्रामीणों का कहना था कि टीकाकरण के बाद उनकी तबीयत खराब हो सकती है. वे सुरक्षा के दृष्टिकोण से टीका नहीं ले रहे हैं. स्वास्थ्य कर्मियों ने इसकी सूचना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार सिंह एवं हेल्थ मैनेजर अखिलेश कुमार दुबे को दी. बीडीओ अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मठिया और सफियाबाद गांवों में भेजी गई. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में मेडिकल टीम पहले मठिया गांव में पहुंची. वहां लोगों को टीकाकरण को लेकर जागरूक किया गया. लोगों में यह भ्रम दूर किया गया कि टीकाकरण से किसी प्रकार का नुकसान नहीं है. संक्रमण से बचाव के लिए हर व्यक्ति को‌ टीका लेना आवश्यक है. उसके बाद ग्रामीण टीका लेने के लिए तैयार हुए.

सफियाबाद गांव में पहुंची टीम ने घंटों प्रयास के बाद लोगों का टीकाकरण किया. अस्पताल प्रबंधन ने स्पष्ट तौर पर ग्रामीणों से कहा कि यह टीकाकरण जीवन रक्षक दवा है. इसे लेने से किसी प्रकार का नुकसान नहीं है. इसलिए अपनी बारी आने पर हर हाल में टीका लगवाएं. (हितेश कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.