Abhi Bharat

गोपालगंज : बैकुंठपुर में स्वास्थ्यकर्मी सहित छः लोग मिले कोरोना संक्रमित

गोपालगंज से बड़ी खबर है, जहां पिछले 15 दिनों से कोरोना से मुक्त चल रहे बैकुंठपुर प्रखंड में संक्रमण ने अपनी दस्तक दे दी है. पिछले 48 घंटों के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित एएनएम सहित छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

अस्पताल प्रभारी डॉ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि धर्मबारी गांव में एक, चमनपुरा में दो, कतालपुर में एक, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैकुंठपुर में एक तथा देवकुली गांव में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. हालांकि देव‌कुली गांव में संक्रमित पाए गए युवक पश्चिमी चंपारण जिले के बैरिया प्रखंड में पदस्थापित हैं. जिनकी जांच बैरिया में ही हुई थी. फिलहाल, वे बैरिया स्थित अपने भाड़े के मकान में होम आइसोलेट हैं. बीसीएम राशिद सलीम ने बताया कि पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है. होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को अस्पताल की ओर से दवा मुहैया कराया गया है.

उधर, पहली बार इलाके में आधा दर्जन संक्रमित मरीज मिलने के बाद प्रशासनिक स्तर पर सतर्कता बरती जा रही है. बीडीओ अशोक कुमार ने बताया कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में ध्वनि विस्तारक यंत्र से लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा मास्क का उपयोग करने की अपील की जा रही है. अपील के बाद भी सरकारी गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले लोगों पर आपदा एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. (हितेश कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.