Abhi Bharat

गोपालगंज : बैकुंठपुर में प्रखंड प्रमुख ने किया सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण

गोपालगंज में बैकुंठपुर प्रखंड प्रमुख अदिति सिंह ने शनिवार को प्रखंड के कई सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान सरकारी कार्यालयों में कई अनियमितता उजागर हुई. प्रखंड सह अंचल कार्यालय के निरीक्षण के दौरान राजस्व कर्मचारी व पंचायत सचिव नहीं मिले. अधिकारी भी जांच एवं आवश्यक कार्य को लेकर बाहर गए थे. आरटीपीएस काउंटर पर राशन कार्ड एवं पेंशन योजना को लेकर लिए जा रहे ऑनलाइन आवेदन का निरीक्षण किया गया.

प्रमुख ने कर्मियों को कई आवश्यक निर्देश दिए. बाल विकास परियोजना में औचक निरीक्षण के दौरान आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालन को लेकर प्रमुख ने एलएस से जानकारी ली. इस दौरान कई आंगनबाड़ी केंद्र बंद रखने की भी शिकायत उन्होंने की. एसएफसी गोदाम पर खाद्यान्न निकासी की जांच की गई. जांच के दौरान बिना वजन किए खदान निकासी नहीं करने का निर्देश सहायक गोदाम प्रबंधक रजनीश कुमार सिंह को दिया गया.

प्रमुख ने कहा कि निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाए गए कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा. निरीक्षण के दौरान प्रमुख पति रवि सिंह, बीडीसी विजय ओझा, सोनू सिंह, बीकू सिंह पंचायत समिति सदस्य मुन्ना कुमार महतो, हरेंद्र महतो, झालु राम, अनारमा प्रसाद सहित कई लोग मौजूद थे. (हितेश कुमार वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.